चुनौती: कांग्रेस पार्टी पर अपने ही उंगली उठा रहे (congress)

Navbharat Times

विजय दत्त पिंटू

घर की पार्टी के जगह सबकी पार्टी बने कांग्रेस : कपिल सिब्बल

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के दर्द से कराह ही रही कि इसी बीच विगत असंतुष्ट नेताओं के समूह जी-23 के नेता कपिल सिब्बल ने यहां तक चला दे दिया की गांधी परिवार को पार्टी के सभी पदों को छोड़ किसी ने व्यक्ति को पार्टी का नेतृत्व सौंप देना चाहिए। ज्ञातव्य है कि अभी-अभी संपन्न हुए चुनाव में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का जैसे लगभग सूपड़ा ही साफ हो गया मात्र 2 सीटों पर सिमट कर पार्टी रह गई जबकि 2017 में संपन्न चुनाव में 7 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

पंजाब में जहां सत्ता पर काबिज रहने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह कोटा चेन्नई सरकार का प्रयोग किया गया वह भी पूर्णता सफल रहा।

झारखण्ड में धर्मान्तरण ( conversion)का खेल जारी ! निशाने पर सनातन धर्म के अंदर समाज के सभी लोग

मोदी युग के बाद भाजपा बिखर जाएगी : वीरप्पा मोईली

इस सबके बीच मामूली राहत की बात है जी -23 की बैठक में बहुत कम सदस्य उपस्थित हुए थे और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने बयान दिया है कि मोदी युग के बाद शिरोमणि नेतृत्व के अभाव में भाजपा बिखर जाएगी इसलिए कांग्रेसी हताश न हों अपनी एकजुटता बनाए रखें।

शिव खेले मसाने में होली ,मसाने में होली, मसाने में होली (Shiv Played Holi in Masane)

अब आगे देखना दिलचस्प होगा कैसे कांग्रेस पार्टी को एकजुट रखने की कोशिश में सोनिया गांधी जो पिछले चुनाव में पार्टी के प्रचार तक में नजर नहीं आई वह अब कामयाब होती है या पार्टी में कोई नया प्रयोग होता दिखेगा। वैसे बीच-बीच में प्रियंका गांधी का भी जिक्र उठता रहा मगर राहुल गांधी फिलहाल तो पूर्णत: नाकामयाब दिख रहे ब्रांड मोदी के आगे उन की चमक जैसे गायब ही है।

8 साल में कॉमेडियन से पंजाब के मुख्यमंत्री बने भगवंत मान (Punjab news)

Congress

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES