Img 20210912 Wa0005

झारखण्ड – मध्य प्रदेश मिलकर समृद्ध बना सकते हैं हिन्दुस्तान को : विश्वास सारंग

रांची. मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि भारत के हृदय मध्य प्रदेश और खनिज व मानव सम्पदा-प्रतिभा से समृद्ध झारखण्ड यदि एकजुट हो जायें तो देश की समृद्धि का मार्ग बहुत आसान हो जायेगा. श्री सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश और झारखण्ड, दोनों ही प्रदेश के लोगों का दिल हर पल अपनी मातृभूमि के लिये ही धड़कता है पर समृद्धि की ज़मीन पर निवास करनेवाली अभावग्रस्त लोगों के हित में सटीक योजना बनाकर उसके कार्यान्वयन की दिशा में युद्ध स्तर पर कार्य करने की जरूरत है.
जमशेदपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आये श्री सारंग ने अपनी रांची यात्रा के क्रम में अपने अनौपचारिक सम्मान में आयोजित एक समारोह में कहा कि वर्तमान परिदृश्य में आम लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरना बहुत बड़ी चुनौती है. दोनों प्रदेश की जनता एकजुटता के साथ राष्ट्रहित में सर्वश्रेष्ठ योगदान दे सकती है. अभी राजधानी भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में झारखण्ड के निर्माता निर्देशक अशोक शरण, दूरदर्शन पर प्रसारित किये जानेवाले अपने सीरियल की शूटिंग कर रहे हैं. लेकिन आर्थिक समृद्धि के लिये सभी क्षेत्रों में परस्पर सहयोग बहुत ही आवश्यक है.
राजधानी रांची में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. प्रणव कुमार बब्बू के नेतृत्व में हिनू स्थित शिवानी इंटरनेशनल होटल के सभाकक्ष में श्री सारंग का गर्मजोशी के साथ अभिनन्दन किया गया. इस अवसर पर उन्हें पुष्पगुच्छ दिये गये और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. श्री सारंग ने कहा कि झारखण्ड से उनका गहरा नाता रहा है और विशेष रूप से डॉ. प्रणव कुमार बब्बू से निज सम्बन्ध के साथ विशेष स्नेह भी है. उन्होंने कहा कि झारखण्ड में अपेक्षित विकास अबतक नहीं हुआ पर यह भरपूर संभावनाओं से भरा है.
अभिनन्दन समारोह में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, राकेश रंजन बबलू, विजय दत्त पिंटू, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, संजय शौर्य, कुंदन लाल, विजय कुमार सिन्हा, ओम श्रीवास्तव, आलोक परमार, विकास कुमार विक्की, विकास कुमार, डॉ. अनल सिन्हा, उपेन्द्र कुमार बब्लू, पंकज श्रीवास्तव, जयदीप सहाय, शंकर वर्मा, शैलेश सिन्हा, रूपेश कुमार सहित अनेक पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES