रंग-उमंग के त्योहार में संकल्प लें प्राकृतिक रंग और जैविक कृषि का : आर के सिन्हा (Holi 2022)

Img 20220320 142838 1

विजय दत्त पिंटू

होली मिलन में देश-समाज, कोरोना संक्रमण और सुदृढ़ अर्थव्यवस्था की गंभीर चर्चा भी की पूर्व सांसद ने

रांची : पूर्व राज्यसभा सदस्य, वरिष्ठ भाजपा नेता और औद्योगिक-व्यावसायिक जगत के सुप्रसिद्ध व्यक्तित्व आर.के.सिन्हा ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की समाप्ति वास्तव में भगवान का वरदान और अमूल्य उपहार है. लेकिन हमें अपनी क्षमता को आंककर इस अवसर का सदुपयोग करना होगा.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun munda )ने दिखाई मानवता

रांची रिवोल्ट जनमंच, मैदान बचाओ संघर्ष समिति एवं मोरहाबादी होली मिलन समिति के तत्वावधान में नॉर्थ मोराबादी में आयोजित होली मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने सम्बोधन में एसआईएस के सीएमडी श्री सिन्हा ने कहा कि, अब तेजी से समाज और राष्ट्र की उन्नति में जुटने का समय है और हम सभी को अपनी भूमिका का सटीक निर्वहन करना होगा.

Img 20220318 075815 597

झारखण्ड में धर्मान्तरण ( conversion)का खेल जारी ! निशाने पर सनातन धर्म के अंदर समाज के सभी लोग

श्री सिन्हा ने कहा कि कोविड काल में अपने बेहतर स्वास्थ्य का महत्व सभी जान चुके हैं और अच्छी सेहत और उत्कृष्ट अर्थव्यवस्था के लिये आज जैविक कृषि समय की जरुरत है. उन्होंने कहा कि ऑर्गेनिक कृषि के तहत, ज्यादा-से-ज्यादा किसानों को जैविक खाद के प्रयोग एवं जैविक तकनीक से कृषि करनी चाहिये जिससे भूमि की उर्वरा क्षमता बनी रहे. साथ ही उन्नत किस्म की फसलें भी हो.

दवा (medicine) कारोबारी की छत से गिरने से मौत की खबर पुलिस जाँच में जुटी

Capture 2022 03 20 14.51.43

इस समारोह में विशिष्ट अतिथि महुआ मांझी ने होली को सामाजिक सौहार्द बढ़ाने एवं समाज में समरसता लाने का त्योहार बताया. विशिष्ट अतिथि उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय ने जीवन के रंगों की तरह होली के सभी रंगो के जीवन में अच्छे प्रभाव पड़ने की बात कही. झारखण्ड स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्ण ने इस होली पर आपसी सहयोग और हर रिश्ते में पुरानी खटास समाप्त कर खुशहाली की नये सिरे से शुरुआत करने की कोशिश को आवश्यक बताया.

शिव खेले मसाने में होली ,मसाने में होली, मसाने में होली (Shiv Played Holi in Masane)

इस अवसर पर सिम्मी गोस्वामी ने अपने सुंदर नृत्य से खूबसूरत होलियाना शमा बांधा. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष पंचम सिंह ने और मंच संचालन डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने किया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन आकाश सिन्हा ने किया.

इस अवसर पर डॉ. प्रणव कुमार बब्बू, पंचम सिंह, विजय दत्त पिंटू, राकेश रंजन बबलू, आकाश सिन्हा, अनुपमा प्रसाद, रूपम झा, सुजाता भगत, चयनिका सिन्हा, आनंदमयी सिंह, विभा प्रसाद, प्रो विनीता शरण, रेखा प्रसाद, श्रीमती मीना, पूनम लाल, रुचि प्रसाद, मालती सिंह, चंचला सिंह, सुधा, सोनी पांडे, शिवेंद्र कुमार, ललन राय, अभिषेक सिन्हा मिंकु, मुन्ना यादव, गणेश यादव, आदर्श कुमार, सूरज सिन्हा, दिनेश कुमार राय समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Holi 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES