Cpi

सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं सुनियोजित : क्लिफटन (CPI)

रिपोर्ट : विजय दत्त पिंटू

CPI

रांची :  नफरत के आधार पर हिंदुस्तान को गढ़ने की तैयारी की जा रही है। स्वतंत्रता आन्दोलन में जिसकी कोई भुमिका नही है थी, वह आज सबसे बड़ा राष्ट्रवादी बने हुए है।आज़ादी से मिली आधिकार छीन लेने की कोशिश की जा रही है। उपरोक्त बातें आज हिंसा और नफरत के खिलाफ आयोजित जन कन्वेंशन को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया लॉयर्स एसोसिएशन फॉर जस्टिस के राष्ट्रीय संयोजक क्लिफटन डी रोजारियो ने कहा । उन्होंने आगे कहा कि हिदू राष्ट्र का मतलब कंपनी राज है। ओर कम्पनी राज में आम नागरिक के जान की कोई कीमत नहीं है।जिसे संविधान से कोई लेना देना नही है वह सरकार पर बैठा है।हिंसा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट कानून नही ला रही है। स्वतंत्रता आन्दोलन के शहीदों के सपनो और उम्मीदो को तोड़ने और भावनात्मक मुद्दा के आधार पर हिंसा फैलाने की साजिश का मुंहतोड़ जवाब देना होगा

तेलंगा खड़िया के अरमानों को मंजिल तक पहुंचाएंगे : राजू महतो (jharkhand)

कनवेंशन को संबोधित करते हुए भाकपा माले विद्यायक विनोद सिंह ने कहा कि सरकार, शासन और सत्ता सांप्रदायिक हिंसा को वोट का हथियार बना रही है। धार्मिक उत्सव को उन्माद मे बदल दिया जा रहा है। अपने प्रचार तंत्र के माध्यम से उन्मादी ताकतें झूठ और आफवाह को तेज़ी से फैलाकर झारखंड समेत पूरे देश को विभाजन के आग में झोंक दिया है। अल्पसंख्यकों दलितों को सुनियोजित तरीके से निशाना बनाया जा रहा है। भीड़ को हिंसक बनाने की साजिश को नाकाम करना होगा। गैर भाजपा शासित राज्यों में भी सांप्रदायिक उन्माद की घटनाओं पर कार्रवाई करने से सरकार बच रही है। बचा जा रहा है घटनाओं में सरकारी संस्थाओं का धार्मिक पूर्वाग्रह से प्रेरित होना बढ़ती हिसा का मुख्य कारण है नफरत ही हिंसा के खिलाफ एक दिन नही नहीं दिन और एक कार्यक्रमों से नहीं हर रोज काम करना होगा।  बाबा बुलडोजर और मामा बुलडोजर से सेकुलर और वामदल को ही भिड़ना होगा।

हार्स ट्रेडिंग 2010 मामला CBI कोर्ट ने सभी को दस्तावेज सौपने को कहा

पीपुल्स कंवेंशन में मोबलिंचिंग की पीड़िता मृतक तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता प्रवीण,उनके भाई एव मृतक मोबारक खान की पत्नी तबस्सुम प्रवीण एव उनके भाई समीर आलम समेत लोहरदगा छात्रा मृतक सुरैया प्रवीण के पिता इम्तियाज खान एव उनके बेटे भी उपस्थित थे एव अपनी पीड़ा भी रखी.

सीयूजे (central university ) राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

पीपुल्स कंवेंशन में 7 सूत्री प्रस्ताव पास हुए : –

 

1.नफ़रत और हिंसा के ख़िलाफ़ जन अभियान पूरे झारखंड भर में चलाया जाएगा,जिसमें सांप्रदायिक सौहार्द पखवाड़ा के रूप में चलाया जाएगा.

 

2.झारखंड सरकार हिंसा पर रोक लगाओ, झारखंड भर में मोबलिंचिंग पीड़ितों को इंसाफ़ दिलाने एव मोबलिंचिंग क़ानून को राजपाल द्वारा लौटाएं क़ानून को झारखंड सरकार गंभीर होकर जल्द पारित करें.जिसपर मुख्यमंत्री एव मुख्य सचिव जल्द एक प्रतिनिधिमंडल मिलेगा.

 

3.सांप्रदायिक एव इंसाफ़ की न्यायायिक लड़ाई के लिए लोकतांत्रिक-वाम संगठनों द्वारा सामूहिक न्यायायिक मंच बनाया जाएगा.

 

4.रांची समेत झारखंड भर में अभी हाल के त्यौहार में हुए सांप्रदायिक-हिंसक-फ़सादी पर हुए केस की समीक्षा कर केस लड़ेगी.

 

5.मोब लिंचिंग पीड़ितों को सम्मान-मुआवजा इंसाफ़ दो एव मोबलिंचिंग क़ानून को पारित कर घटनाओं पर रोक लगाया जाना चाहिए.

 

6.लोहरदगा छात्रा सुरैया प्रवीण हत्याकांड को 8 महीन बिताने के बाद भी आज तक इंसाफ़ नही मिलना दुःखद घटना है जिसकी जांच अविलंब किया जाए एव इसी केस में 250 एक विशेष समुदाय को टार्गेटेड कर हत्या समेत संगीन धाराओं की जांच किया जाए.

 

7.रांची के 13 मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ताओं- आंदोलनकारियों पर लोकसभा चुनाव-2019 के समय में झारखंड महागठबंधन पार्टियों से एक लोकसभा का मुस्लिम उम्मीदवार देने के अपील पर रघुवर दास सरकार में हुए फ़र्ज़ी-हास्यस्पद केस को झारखंड सरकार रद्द करें.

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant dubey) का ट्वीट ,इशारो में समझिये तो बहुत कुछ है

पीपुल्स कंवेंशन की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता अवामी इंसाफ़ मंच के नदीम खान, संचालन एक्टू के भुनेश्वर केवट,कंवेंशन में विषय प्रवेश भाकपा माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ने किया एव धन्यवाद ज्ञापन एआईपीएफ़ के ज़ेवियर कुजूर ने किया…

 

कन्वेंशन को ऐक्टू के शुभेंदु सेन , एटक के अध्यक्ष अशोक यादव , सीटू के महासचिव प्रकाश विप्लव, इंटक के रांची जिला अध्यक्ष संजीव कुमार झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा के राजू महतो, राजद के राजेश यादव, अजय सिंह सिन्हा जॉन पॉल,डॉक्टर दुलार येताम कुल्लू, फादर महेंद्र पीटर तिग्गा,जगरनाथ उरांव, शहनाज प्रवीण,इंजीनियर आलम खान,झारखंड एकता मंच के सदर अफ्फाक खान,अधिवक्ता मो सद्दाम अंसारी,अधिवक्ता इम्तेयाज अशरफ़,मो शाहनवाज़,मो बब्बर,नवाब चिश्ती,प्रवीण पीटर,नंदिता भट्टाचार्य,एलिना होरो,आकाश रंजन,नौरीन,सोहैल समेत कई उपस्थित थे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES