बगोदर में चल रहे बुलेट ट्रैन का सर्वे हुआ पूरा, धनबाद पहुंची सर्वे टीम जानिए कब तक मिल सकती है झारखण्ड वाशियो को बुलेट ट्रैन की सुविधा।

बगोदर में चल रहे बुलेट ट्रैन का सर्वे हुआ पूरा, धनबाद पहुंची सर्वे टीम जानिए कब तक मिल सकती है झारखण्ड वाशियो को बुलेट ट्रैन की सुविधा।

केंद्र सरकार ने बुलेट ट्रैन ( Bullet Train ) के लिए रोड मैपिंग शुरू कर दी है जिसमे 18 से 19 तेज गट्टी वाली बुलेट ट्रैन दौड़ेगी। इसी मैप (MAP) में वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलने की योजना भी शामिल की गई है. ये बुलेट ट्रेन झारखंड से होकर भी निकलेंगी। जिसके लिए बगोदर गिरिडीह के छेत्रो में सर्वे पूरा हो चुका है. वही धनबाद (DHANBAD) में अभी भी सर्वे जारी है. सर्वे से झारखण्ड (JHARKHAND) वाशियो में उत्साह देखने को मिल रहा है. झारखंड के धनबाद के लोगों को इस बुलेट ट्रेंस (BULLET TRAIN) से बहुत ज्यादा उम्मीद है, बुलेट ट्रैन के आने से धनबाद वाशियो को हाई स्पीड ट्रैवेलिंग वाली ट्रेन की सुविधा मिलेगी.
इन्हे भी पढ़े :- राजधानी रांची में कोरोना के मामले बढ़े ,आरटीपीसीआर की जांच के संख्या को बढ़ायेगा स्वास्थ्य विभाग
मिली जानकारी के हिसाब से ग्रोवर इफ्रां प्राइवेट लिमिटेड (GROVER INFRA PVT LMT) इसके सर्वे की जिम्मेवारी मिली है. कंपनी ने बगोदर प्रखंड क्षेत्र में सर्वे का काम पूरा कर लिया है. और खबर लिखे जाने तक सर्वे टीम अभी धनबाद के इलाके में सर्वे कर रही है. सर्वे टीम में शामिल लोकेश भारद्वाज ने पत्रकारों से बात करते हुए ये बताया कि वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलने की योजना बनाई गई है. आखरी फैसला अभी केन्द्र सरकार को लेना है,कायष है की सर्वे के बाद बुलेट ट्रेन चलने का फैसला केंद्र सरकार (CENTRAL GOVERMENT) ले सकती है. भरद्वाज ने बताया कि हमलोगों फिलहाल सर्वे की जिम्मेवारी मिली है,जिसके लिए हम जल्द से जल्द सर्वे पूरा करके केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंप देंग।
इन्हे भी पढ़े :- केरल में हो रही भारी बारिश : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है और 20 से अधिक लोग लापता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES