AIIMS

एम्स दिल्ली भर्ती 2023

Reporter: Mridul Pathak

एम्स यानि की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली ने 528 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के तहत सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर पदों पर भर्ती होगी। उम्मीदवार 28 जून, 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस भर्ती के अंतर्गत कुल 528 सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर पदों को भरा जाना है। यह आवेदन प्रक्रिया aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध है और इसके माध्यम से पूरी की जा सकती है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु की सीमा 45 वर्ष है। इसे ध्यान में रखते हुए ही चयन प्रक्रिया कार्यान्वित होगी।

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक/एमडी/एमएस/डीएनबी/डॉक्टरेट डिग्री के साथ-साथ निर्धारित पात्रताएं और कार्यानुभव होना आवश्यक है।

चयनित उम्मीदवार को पदानुसार मासिक वेतन के रूप में 18,000 रुपये से लेकर 67,700 रुपये तक प्राप्त होगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 3,000 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और साक्षात्कार (टेस्ट और साक्षात्कार) के आधार पर होगा। यह परीक्षा 15 जुलाई 2023 को आयोजित की जाएगी। अंत में, उम्मीदवारों को अपने मूल दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां सत्यापित करवानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via