rip

Ranchi News:-झारखण्ड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की चेन्नई में इलाज के दौरान निधन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, नहीं रहे टाइगर जगरनाथ दा

Ranchi News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. चेन्नई के एक अस्पताल में चिकित्सा देखभाल के दौरान उनका निधन हो गया। 2020 ने उन्हें कोरोना देखा। उनके फेफड़ों को ट्रांसप्लांट करने की जरूरत थी क्योंकि संक्रमण इतना गंभीर हो गया था। तभी से वह बीमार रहने लगे थे।

विधानसभा के बजट  सत्र के दौरान 14 मार्च को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। चिंता और बेचैनी का अनुभव करने के बाद उन्हें पास के एचईसी-पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सीटी स्कैन सहित सभी परीक्षणों से फेफड़ों में हल्के संक्रमण का पता चला। उन्हें आईसीयू में ले जाया गया। रात में, एक एयर एंबुलेंस ने उन्हें एमजीएम चेन्नई पहुंचाया।

2020 में  कोरोना हुआ था 

28 सितंबर 2020 को जगरनाथ महतो को कोरोना हुआ था। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था. यहां तीन दिन के इलाज के बाद शिक्षा मंत्री को मेडिका में भर्ती कराया गया था। शिक्षा मंत्री का भी दिल ने इलाज किया। इस वजह से मेडिकल स्टाफ अतिरिक्त निगरानी रख रहा था।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा;- नहीं रहे हमारे टाइगर जगरनाथ दा|

उनके निधन की पुष्टि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर की। उन्होंने घोषणा की: “आज झारखंड ने अपने एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, मेहनती और लोकप्रिय नेता को खो दिया है। हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे।”

आदरणीय जगरनाथ महतो जी का चेन्नई में चिकित्सा के दौरान निधन हो गया। ईश्वर मृतक की आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिवार को इस दुःख की घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करें।

बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट करके दी जानकरी 

भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया कि झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है।

बीमारी को हराने के लिए लंबी लड़ाई लड़कर जगरनाथ जी का निधन पूरे झारखंड राज्य के लिए अत्यंत दुखद है। हमारे अलग-अलग राजनीतिक विचारों के बावजूद, मैंने हमेशा उनकी जीवटता की प्रशंसा की है।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via