मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में हुआ जश्न, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लोगों ने दी बधाई जताया आभार

झारखंड सरकार का बड़ा कदम, वीरगति प्राप्त करने वाले राज्य निवासि को मिलेगा सरकार के तरफ से अनुदान और उनके परिवार में सरकारी नौकरी:

IMG 20240816 WA0440 copy 750x350

सरकारी नौकरी प्रदान करने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, अब राज्य मंत्री परिषद का अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा…. 

IMG 20240816 WA0438

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान कर्तव्य निर्वहनरत वीरगति प्राप्त करने वाले राज्य निवासी सैनिक/ अग्निवीर के पत्नी/आश्रित को विशेष अनुग्रह अनुदान एवं अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान करने के प्रस्ताव को दी मंजूरी, अब राज्य मंत्रिपरिषद की ली जाएगी स्वीकृति

रांची: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान कर्तव्य निर्वहनरत वीरगति प्राप्त करने वाले राज्य निवासी सैनिक/ अग्निवीर पत्नी/आश्रित को विशेष अनुग्रह अनुदान एवं अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है…. अब इस प्रस्ताव पर राज्य मंत्रिपरिषद का अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा…..

अग्नि वीरों को भी प्रावधान का मिलेगा लाभ:ज्ञात हो कि राज्य सरकार द्वारा मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान कर्तव्य निर्वहनरत वीरगति प्राप्त करने वाले राज्य निवासी सैनिक के पत्नी/आश्रित को विशेष अनुग्रह अनुदान के रूप में 10 लाख रुपए एवं अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान करने का प्रावधान है। वहीं, भारतीय सेना (थल, वायु एवं जल सेना) में वर्ष 2022 में अग्निवीर योजना लागू की गई है…. इस योजना के तहत भारतीय सेना में अग्निवीर के रूप में 4 वर्षों के लिए नियुक्ति प्रारंभ की गई है…..अग्निवीरों को नियमित सैनिकों के अनुरूप ही देश की रक्षा/ सुरक्षा का दायित्व सौंपा गया है। अतः अग्निवीरों पर भी नियमित सैनिकों की भांति देश की रक्षा/ सुरक्षा हेतु समान रूप से जीवन का खतरा बना रहता है….. अतः अग्निवीरों के लिए भी यह योजना लागू करने की योजना तैयार की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via