IMG 20240829 WA0062 scaled

राज्य में पर्व त्यौहार को लेकर बेहतर हो विधि – व्यवस्था:हेमंत सोरेन

झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की उच्च स्तरीय बैठक:

IMG 20240829 WA0060

मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व समेत अन्य पर्व-त्योहारों के दौरान राज्य में बेहतर विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक:

IMG 20240829 WA0064

(festival in the state)  (cm soren high level meeting )

आगामी पर्व-त्योहारों में बेहतर विधि-व्यवस्था का संधारण सुनिश्चित करें

बिजली की समस्या उत्पन्न न हो, विभाग बैकअप तैयार रखे

फेस्टिवल के दौरान हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध किसी भी हाल में स्वीकार्य नही, कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित हो

IMG 20240829 WA0058

रांची: मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व सहित अन्य पर्व-त्योहार राज्य में शांतिपूर्वक संपन्न हो इस निमित्त हर हाल में बेहतर विधि-व्यवस्था संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पर्व-त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार की कोई हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध इत्यादि की घटनाओं को अबिलम्ब रोका जा सके इसके लिए पुख्ता तैयारी रखें….अपराध को अंजाम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें… सभी प्रशासनिक तैयारियां एक बेहतर प्लानिंग के साथ की जाए…. उक्त निर्देश मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने आज झारखंड मंत्रालय में आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व सहित अन्य पर्व-त्योहारों के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को दिए….

निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें:

मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने अधिकारियों से कहा कि वर्तमान समय में छोटे-छोटे कस्बों में भी पर्व- त्योहारों को बहुत उत्साह, उमंग और खुशी के साथ मनाया जाता है….

झारखंड मंत्रालय में आयोजित मंत्री परिषद की बैठक समाप्त-44 प्रस्ताव पर लगी मोहर

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में पर्व-त्योहारों के दौरान बिजली की समस्या उत्पन्न न हो इसकी पूरी तैयारी रखी जाए… निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए विभाग एक बेहतर बैकअप प्लान शीघ्र तैयार करे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आगामी 4 माह विभिन्न पर्व-त्योहारों का समय है, अधिकारी संवेदनशीलता के साथ व्यवस्थाओं को दुरुस्त एवं सुदृढ़ करने पर बल दें…. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पर्व-त्योहारों के दौरान बिजली कटने के क्रम में कई बार दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है…ऐसे में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली आपूर्ति को लेकर बेहतर बैकअप प्लान तैयार रखी जाए….

संवेदनशील एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतें

मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने कहा कि फेस्टिवल के दौरान संवेदनशील एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरते….विशेष कर पूजा पंडालों और आसपास के क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें…मुख्यमंत्री ने कहा कि गतिविधियों की निगरानी के लिए पूजा पंडालों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं जाए…. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया पर पूरी नजर रखें…. यदि कोई सोशल मीडिया पर अफवाह या भ्रम फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करें….

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव  एल०खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव  अविनाश कुमार, प्रधान सचिव गृह विभाग  वंदना दादेल, डीजीपी  अनुराग गुप्ता, अपर पुलिस महानिदेशक अभियान  संजय ए० लाटकर, आईजी अभियान  ए०वी० होमकर, आईजी स्पेशल ब्रांच  प्रभात कुमार, ऊर्जा संचरण निगम के एमडी  के०के० वर्मा उपस्थित थे..

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via