Ed 1 1

हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ED दफ्तर पहुचे ED करेगी पूछताछ।

हेमंत सोरेन के बरहेट से विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा आज ED के समक्ष पेश हुए गौरतलब है कि अवैध खनन के मामले में ईडी ने सम्मन देखकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था । आज करीब 1:11 बजे पंकज मिश्रा रांची के हिनू स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे इस दौरान मीडिया ने उन्हें घेर लिया लेकिन मुस्कुराते हुए वह ईडी के दफ्तर के अंदर चले गए हालांकि इशारों इशारों में उन्होंने कहा की दफ्तर से पूछताछ के बाद निकलने के दौरान वो मीडिया से बात कर सकते हैं।

जाहिर है  कि इससे पहले ईडी ने दाहू यादव से अवैध पत्थर खनन मामले में पूछताछ जारी रखी, जिसके कुछ दिनों बाद ईडी ने उनके बैंक खाते को 1.60 करोड़ रुपये से सील कर दिया था. दाहू यादव सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी हैं. सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो और संदिग्ध बच्चू यादव और निमाई सिल से ईडी ने पूछताछ की थी।

अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में 11.88 करोड़ रुपये जमा थे, जिसे ईडी जब्त कर लिया. इससे पहले ईडी ने साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में 19 स्थानों पर तलाशी ली थी. इस दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी. इस तलाशी अभियान के दौरान ईडी ने साइट से अवैध रूप से संचालित किए जा रहे पांच स्टोन क्रशर और पांच अवैध बंदूक और कारतूस भी जब्त किये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES