Whatsapp Image 2022 01 19 At 3.34.41 Pm

अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत जिला स्तरीय निगरानी एवं अनुश्रवण समिति की बैठक

आज दिनांक 19 जनवरी 2022 को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनिम 1989 अंतर्गत राशि भुगतान हेतु स्वीकृति प्रदान करने को लेकर जिलास्तरीय अनुश्रवण एवं निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गयी। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल बैठक में समिति के सदस्य, सदस्य सचिव, आमंत्रित सदस्य एवं सदस्य प्रतिनिधि उपस्थित हुए।
27 दिन बाद रांची पुलिस ( RANCHI POLICE ) ने लापता सुधा डेयरी के इंजीनियर को किया बरामद

बैठक में समिति द्वारा कुल 19 मामलों में पीड़ितों को मुआवजा भुगतान के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। विचार विमर्श के बाद समिति ने 18 प्रस्तावों को स्वीकृत किया। जबकि एक मामले में मैनुअल जाति प्रमाण पत्र बिहार से निर्गत होने पर उपायुक्त द्वारा रशि भुगतान हेतु विभाग से मार्गदर्शन मांगने का निदेश दिया गया।
झारखंड हाईकोर्ट ( high court) ने अग्रवाल बंधुओं को किसी भी प्रकार की राहत देने से इंकार कर दिया है।

अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के तहत मुआवजा राशि भुगतान के संबंध में उपायुक्त ने पीड़ितों को नियामानुकूल देय राशि का भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश जिला कल्याण पदाधिकारी को दिया। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में समिति में आये विभिन्न मामलों में दायर किये गये चार्जशीट से संबंधित रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक रांची से मंगाने का निदेश भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES