1932

1932 या 60-40 किसके पक्ष में है आप ? हेमंत सोरेन ने पूछा विपक्ष से ये सवाल , कहा हम शोर नहीं मचाते काम करते है |

1932

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

विधायक प्रदीप यादव के एक सवाल के जवाब में हेमंत सोरेन आज विधानसभा के सामने बोलने के लिए उठे. मुख्यमंत्री को विपक्षी दल द्वारा नियोजन नीति को संबोधित करने के लिए मजबूर किया गया था। सदन में हंगामा होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्षी दलों से कहा कि वे घोषणा करें कि वे 1932 के संविधान के पक्ष में हैं या 60-40 के संविधान के. यदि आप 1932 के पक्ष में हैं तो कानूनी कार्यवाही क्यों करें? मैं रमेश हसदा के बारे में उनके सभी सवालों का जवाब दूंगा। जब हमारी बारी आएगी, तो मैं बोलूंगा, और जब वे मेरी सुनेंगे, तो भाग जाएंगे।

पूरी तरह ठप लोकसभा 

हेमंत सोरेन ने यह कहकर विपक्ष का मजाक उड़ाया कि ऐसा नहीं है कि उनके पास सारे हथियार हैं. वही लोकसभा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों सहित देश के अल्पसंख्यकों की बात आने पर पूरी तरह ठप हो जाती है। सत्ता पक्ष ने ही लोकसभा की कार्यवाही ठप कर रखी है। हम आज देख सकते हैं कि विपक्ष यहां भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश कर रहा है। उनके साथ कोई समस्या या विषय नहीं है।

कुर्ता फाड़ कर राम भक्तो को अपनी भक्ति शाबित करने की जरुरत नहीं है

विधायक का कुर्ता फटे होने के जवाब में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नाराजगी जताते हुए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. राम भक्तों के लिए नई आवश्यकता उनकी भक्ति के प्रमाण के रूप में फटे कपड़े हैं। भगवान सब पर नजर रखते हैं। उन्होंने 20 वर्षों तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। तपोवन की जमीन पर एक रुपया खर्च नहीं हुआ। काम करते हुए हम चुप रहे। इन व्यक्तियों के अनुसार, यदि वे राष्ट्र के प्रभारी हैं, तो वे पहले से ही पूरी दुनिया के प्रभारी हैं। इसका एक पहलू यह भी है कि कैसे उन पर सवालों की बौछार की जा रही है और कैसे वे उनसे बचने की कोशिश कर रहे हैं।

सही समय आने पर अपना जवाब देगी सरकार

तैयार होने पर सरकार जवाब देगी, सीएम ने कहा। अलग-अलग भेष में सदन में आना ढोंग करने वाले का काम है। हर विधायक को जवाब देना चाहिए। वे इस तरह से इस विश्वास के साथ काम कर रहे हैं कि यह उन्हें सवालों से बचाएगा; हम अन्य विषयों पर भी उत्तर प्रदान करेंगे।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via