Img 20210518 Wa0031

हजारीबाग HMCH से 200 ऑक्सीजन सिलेंडर गायब, वार्ड ब्वॉय हिरासत में.

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज HMCH से 200 ऑक्सीजन सिलेंडर गायब होनें का मामला सामनें आया है। कोरोना जैसी इस आपदा में भी कुछ लोग अवसर तलाश रहे हैं, कुछ लोग इसकी कालाबाजारी में लगे हुए हैं।

हजारीबाग के जिला मेडिकल कॉलेज HMCH में लगभग 200 ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में सदर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है.प्रारंभिक दौर में वार्ड ब्वॉय सुरेंद्र यादव को ऑक्सीजन बेचने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी होने का खुलासा तब हुआ. जब एक व्यक्ति ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने के लिए डेमोटांड़ स्थित प्लांट में गया। तब उससे पूछताछ हुई, पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि किसी ने उसे सिलेंडर बेचा है। इसके बाद मामले की तफ्तीश की जा रही थी।

जब सिलेंडर भरवाने आये शख्स से पूछताछ हुआ तब जाकर खुलासा हुआ कि जिला मेडिकल कॉलेज से 200 सिलेंडर की चोरी की गयी है. साथ ही जो सिलेंडर शख्स लेकर आया था, वो भी चोरी की थी। पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि आखिर 200 सिलेंडर की चोरी कैसे हो गयी। बताया जा रहा है कि इस काम में कई कथित समाजसेवी भी शामिल है। जिनका नाम जल्दी ही पुलिस सार्वजनिक कर सकती है। ये वही लोग हैं,जो इस त्रासदी काल में अपनी वाहवाही लूटने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने का काम कर रहे थे।

इस पूरे प्रकरण में अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ कई अन्य लोग भी सवालों के घेरे में हैं, आशंका जतायी जा रही है कि सिर्फ ऑक्सीजन ही नहीं मेडिसिन इंजेक्शन का भी यहां बड़ा खेल हुआ है। हालांकि पूरे मामले को लेकर अभी तक कोई प्रशासनिक पदाधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। लेकिन जिनके मिलीभगत की बात सामने आ रही है, उनके बारे में सूत्रों ने पुख्ता जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES