lalpur chabutra

Lalpur News:-74 मांस, मछली व मुर्गा दुकानदार कल से चबूतरा पर लगाएंगे दुकान, लॉटरी की प्रक्रिया हुई पूरी

Lalpur News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

डिस्टिलरी ब्रिज की सड़कों पर मांस, मछली और चिकन बेचने वाले अब दुकान नहीं लगाएंगे. डिस्टलरी पुल के पास बने चबूतरे पर अब वे दुकान लगाएंगे। इनमें से 74 मांस, मछली और चिकन की दुकान के मालिक हैं। उन्हें दुकान लगाने के लिए जगह दी गई है। दुकान आवंटन की लॉटरी निकल चुकी है। आवंटित   दुकानदारों से आज से दुकान खोलने का अनुरोध किया गया है। डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि यह आवंटन करीब दस साल से प्रयास का विषय रहा  है। कोकर-लालपुर मार्ग अब सभी प्रकार के यातायात से मुक्त होगा।

15 दिन के भीतर शिफ्ट होगी पूरी सब्जी मार्केट

दुकान शिफ्टिंग की प्रक्रिया के प्रारंभिक चरण में 74 दुकानदारों को काम सौंपा गया है। अन्य दुकानदारों को बारी-बारी से वितरित किया जाएगा। नगर निगम का दावा है कि मांस-मछली की दुकानों को स्थानांतरित करने के बाद निगम ने सब्जी विक्रेताओं को स्थानांतरित करने की तैयारी शुरू कर दी है. बिरसा समाधि स्थल से पीस रोड तक सड़क के किनारे की भूमि को विकसित कर इसे पूरा किया जाएगा। सड़क के किनारे स्थित व्यवसायों के मालिकों को दो पंक्तियों में बैठने की आवश्यकता होगी। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार अगर सभी दुकानदारों को यहां किराए पर जगह नहीं मिल पाती है तो सब्जी विक्रेता विवेकानंद पार्क की चारदीवारी के पीछे स्थित होंगे।

आवंटित  जगहों पे दुकान नहीं लगाने से करवाई हो सकती है 

दुकानदारों को स्थान आवंटित होने के बाद यदि व्यक्ति पुराने स्थान पर अपने व्यवसायों को फिर से खोलते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। नगर निगम के अधिकारियों ने प्लेटफॉर्म प्राप्त करने वालों को चेतावनी दी कि सोमवार से शुरू होने वाली सड़क पर दुकान खोलते हुए देखे जाने पर उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, प्लेटफ़ॉर्म आवंटन को रद्द कर दिया जाएगा।

लॉटरी  के दौरान मेयर हुई नाराज 

पिछली दुकान आवंटन के दौरान मेयर आशा लकड़ा भड़क गईं। लॉटरी के दौरान उन्हें पता चला कि एक ही परिवार के कई सदस्य एक ही नाम साझा करते हैं। उन्होंने चित्र बनाने से मना कर दिया। लाभार्थियों और उप महापौर ने तब टिप्पणी की कि एक ही परिवार से आने के बावजूद, वे सभी अलग-अलग रहते हैं और बहुत लंबे समय से बाजार में काम कर रहे हैं। महापौर ने तब सभी को लॉटरी में भाग लेने का आदेश दिया।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via