itly

Ranchi News:-रांची में नॉन मोटराइज्ड ट्रांसपोर्ट को मिलेगा बढ़ावा:नॉलेज शेयरिंग के लिए इटली से रिगो एमिलिया की डिप्टी मेयर टीम के साथ पहुंचीं

Ranchi News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

रांची गैर-मोटर चालित परिवहन में वृद्धि का अनुभव करेगा। इसके लिए ज्ञान बांटने के कार्यक्रम के तहत इटली के एक शहर के डिप्टी मेयर व अन्य प्रतिनिधि सोमवार को रांची पहुंचे. रांची और इटली के शहर रिगो एमिलिया के बीच सहयोग सतत शहरी विकास उद्घाटन कार्यक्रम यूरोपीय संघ अंतर्राष्ट्रीय शहरी और क्षेत्रीय सहयोग कार्यक्रम के हिस्से के रूप में शुरू हो गया है।

इसके तहत ज्ञान बांटने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में इटली के रिगो एमिलिया की डिप्टी मेयर कार्लोटा बोनविसिनी और उनके साथी रांची की यात्रा करते हैं. रांची नगर निगम की सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी ने उनका अभिवादन किया. 4 और 5 अप्रैल को रांची में सभी की क्लास लगेगी. इसमें रांची में गैर-मोटर चालित परिवहन को बढ़ावा देने के विषय को शामिल किया जाएगा।

अर्बन मोबिलिटी डिजाइन और रूट पर भी होगी चर्चा

इस दो दिवसीय ज्ञान-साझाकरण कार्यक्रम के तहत 4 अप्रैल को इटली के प्रतिनिधि रांची स्मार्ट सिटी का दौरा करेंगे। वह कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करने के बाद रांची स्मार्ट सिटी में विकसित हो रहे साइकिल लेन और अन्य बुनियादी ढांचे के बारे में जानेंगे. उसके बाद, शहरी गतिशीलता के लिए सुरक्षित साइकिल मार्गों के डिजाइन पर चर्चा होगी।

5 को मोरहबादी, खेलगांव में साइकिल ट्रैक पर मंथन

5 अप्रैल को इटली की डिप्टी मेयर कार्लोटा बोनविसिनी और उनके सहयोगी शहरी विकास योजना के विषय पर चर्चा करेंगे। इस दौरान रांची के मेयर, डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त समेत सभी वार्ड पार्षद मौजूद रहेंगे. इसके बाद प्रतिनिधि मोरहाबादी, खेलगांव और अन्य स्थानों की यात्रा करेंगे। इन क्षेत्रों में साइकिल लेन के विकास पर भी चर्चा की जाएगी।

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via