Bjp के नेता जीतराम मुंडा का हत्यारा शूटर अली व कामरान लखनऊ में ढेर, 23 सितंबर को ओरमांझी में मारी थी गोली

BJP के नेता जीतराम मुंडा का हत्यारा शूटर अली व कामरान लखनऊ में ढेर, 23 सितंबर को ओरमांझी में मारी थी गोली

ओरमांझी में भाजपा के नेता जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या करने वाला दोनों शूटर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया. रांची पुलिस ने शूटर अली शेख और उसके साथी कामरान पर क्रमशः एक लाख व 25 हजार का इनाम घोषित किया था. लखनऊ एसटीएफ ने बताया है कि मडियांव इलाके में बुधवार की देर रात मुठभेड़ हुई थी. दोनों ओर से दर्जनों राउंड फाय़रिंग हुई थी. जिसमे दोनों शूटर को मार दिया गया. जिनका एक साथी भी घायल हुआ है. बताया गया है कि पहले दोनों मुख्तार अंसारी के शूटर थे. जो की झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव से जुड़े हुए थे.
इन्हे भी पढ़े :- गोड्डा से बीजेपी विधायक अमित मंडल पर हुआ जानलेवा हमला, हाथ पैर, और पेट पर आई गंभीर चोट
ज्ञात हो कि 22 सितंबर को ओरमांझी में भाजपा के नेता जीतराम मुंडा की गोली मार कर क़त्ल कर दी गई थी. मृतक जीतराम मुंडा भाजपा एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष पद पर थे. हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी मनोज मुंडा और उनके तीन अन्य साथियो को रांची पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों में रतन बेदिया और डब्ल्यू यादव भी शामिल है. डब्ल्यू यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है. पुलिस के हिसाब से जमीन विवाद में मनोज मुंडा ने पांच लाख रूपए की सुपारी देकर जीतराम की हत्या कराइ थी।
इन्हे भी पढ़े :- दुमका में इनदिनों रात के अंधेरे में भी चल रहा है परिवहन विभाग कार्यालय, नियमों को ताक पर रखकर दिया जा रहा कार्य को अंजाम
बताते चले की कि जीतराम की खून करने के लिये अली शेख गिरफ्तार डब्ल्यू के साथ रांची आया था. जिसके बाद वो क़त्ल को अंजाम देकर फरार हो गया . फरारी के बाद से ही रांची पुलिस अली शेख के पीछे लगी थी, लेकिन वह बार-बार चकमा दे कर निकल जाने में कामयाब रहा था. अली शेख के ऊपर उत्तर प्रदेश के पुलिस थानों में दो दर्जन के करीब आपराधिक मामले पहले से ही दर्ज हैं.
इन्हे भी पढ़े :- गढ़वा में पुलिस और ACB आमने -सामने, बीस हजार रुपये की घुस लेते रंगे हाथ पकड़ा तो पुलिस ने ACB के इन्स्पेक्टर को जमकर कूटा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES