13.12.2021 15.39.55 Rec

फर्जी बैंक मैनेजर बनकर लोगों के खाते से पैसा उड़ाने का काम करता था साइबर अपराधी सीआईडी ने किया गिरफ्तार।

आज कल इंटरनेट ने हमारी बैंक ट्रांसफर की दुबिधा एक तरफ खत्म कर दी तो वही दूसरी तरफ साइबर क्राइम (cyber crime) ने कस्टमर्स को परेशान कर रखा है , दरअसल सीआईडी ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो फर्जी बैंक मैनेजर बनकर लोगों के खाते से पैसा उड़ाने का काम करता था.अपराधी का नाम तनुप कुमार उर्फ तनुप दत्त बताया गया है. तनुप दत्त दुमका जिला का रहने वाला है.तनुप कुमार उर्फ तनुप दत्त ने केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर बैंक के एक ग्राहक के खाते से 2 लाख 24 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिया था.

इन्हे भी पढ़े :- सीडीएस (CDS) जनरल बिपिन रावत (BIPIN RAWAT)को सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने दी श्रद्धांजलि

सीआईडी एसपी ने मेडियकर्मियो से जानकारी साझा करते हुए बताया कि साल 2018 में भोगी संजय कुमार पांडे के मोबाइल पर साइबर अपराधी तनुप दत्त ने पहले फोन किया था, जिसके बाद केवाईसी अपडेट करने की बात अपराधी ने शिकायतकर्ता संजय कुमार पांडे से कही थी. जिसके बाद शिकायत करता ने केवाईसी अपडेट करने के लिए डिटेल दे दिया डिटेल मिलते ही तनुप दत्त ने अपना असल रंग दिखाया और संजय कुमार पांडेय के कहते से सरे पैसे गायब कर दिए। जब अपराधी से इस पुरे वारदात के बारे में पूछताछ की गई तो उस क्रम में इस बात का उद्भेदन हुआ कि आरोपी हैदराबाद में भी साइबर से जुड़े अपराध के मामले में जेल जा चुका है.

इन्हे भी पढ़े :- जिला सम्मेलन को लेकर रामगढ़ जिला के आजसू छात्र संघ की बैठक संपन्न।

सीआईडी ने अपराधी तनुप दत्त के पास से एक मोबाइल फ़ोन एक एटीएम कार्ड और दो सिम कार्ड बरामद किया है. पूछताछ के दौरान अपराधी ने अपने कई साथियों का भी नाम सीआईडी को बताया है. अपराधी से मिले जानकारी के अनुसार सीआईडी अपनी कार्रवाई कर रही है और अन्य साइबर अपराधियों को जल्द पकड़ने का प्रयास जारी है. वही सीआईडी ने कहा है अगर किसी भी व्यक्ति को ऐसा कोई फ़ोन कॉल आए तो इसे सीधे तौर पर फ्रॉड कॉल ही समझा जा सकता है क्युकी कोई भी बैंक कवी कॉल कर के बैंक डिटेल्स नहीं पूछता और अगर ऐसा होता है तो आप जल्द से जल्द साइबर थाना में इसकी रिपोर्ट करे।

इन्हे भी पढ़े :- 25 दिसंबर को शहीद निर्मल महतो जयंती धूमधाम से मनाने को लेकर कमेटी का गठनअध्यक्ष दशरथ चौधरी व मुकेश कुमार बने सचिव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES