Whatsapp Image 2023 03 26 At 12.20.22 Pm

राहुल गाँधी ने खुद को बताया Dis’Qualified MP , जानिए क्या है वजह

Dis’Qualified MP

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

लोकसभा में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने से रोकने के लिए कांग्रेस रविवार को देशव्यापी संकल्प सत्याग्रह करेगी। सभी राज्यों में, सुबह 10 बजे से, पार्टी के प्रमुख नेता और समर्थक जिला और ब्लॉक स्तर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने सत्याग्रह के दौरान प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उनके परिवार की आज तक चुप्पी के बावजूद, प्रधानमंत्री ने उनका अपमान करना जारी रखा है। मैं तुमसे नफरत नहीं करता, मेरे भाई ने कहा। हमारी विचारधाराएं अलग हैं। एक आदमी का कितना अपमान हो सकता है, मैं जानना चाहता हूं। सच तो यह है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है, उसने जो कुछ भी कहा उसके बावजूद मेरे खिलाफ मामला लाया जाना चाहिए।

यहां धारा 144 लागू होने के बावजूद दिल्ली पुलिस की बदौलत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पहुंचे. पांच बजे कार्यक्रम का समापन होगा।

सांसदी जाते ही लोकसभा वेबसाइट से हटाया नाम 

शुक्रवार को राहुल को विधायकी की अपनी सीट गंवानी पड़ी। लोकसभा सचिवालय द्वारा एक पत्र द्वारा सभी को इस बारे में सूचित करने के बाद राहुल का नाम लोकसभा की वेबसाइट से भी हटा दिया गया था। राहुल वायनाड क्षेत्र से केरल के सांसद थे। 2019 में कर्नाटक विधानसभा में राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था।

सदस्यता खत्म होने के 3 घंटे बाद कहा- हर कीमत चुकाने को तैयार

शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त कर दी गई. उन्होंने लोकसभा सदस्य के रूप में केरल में वायनाड का प्रतिनिधित्व किया। यह जानकारी लोकसभा सचिवालय ने एक पत्र के जरिए उपलब्ध कराई है। लोकसभा की वेबसाइट से राहुल का नाम भी हटा दिया गया है. 2019 में कर्नाटक विधानसभा में राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। फैसले के करीब तीन घंटे बाद राहुल ने ट्वीट किया, “मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं और मैं कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हूं।” उन्होंने पहले सवाल किया था कि “मोदी” सभी चोरों का उपनाम क्यों है।

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Live Updates COVID-19 CASES