Ed

ईडी (ED) की बड़ी कार्रवाई अवैध खनन के 36 .58 करोड़ जप्त

केंद्रीय जांच एजेंसी ( ED) ने मनरेगा घोटाले से आगे बढ़ते हुए झारखंड में हो रहे अवैध माइनिंग से राज्य में विभिन्न बैंक खातों में पड़े अवैध खनन से उत्पन्न 11.88 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है.  वर्तमान जब्ती के साथ झारखंड में खनन आदि से अवैध रूप से उत्पन्न 36.58 करोड़ रुपये की कुल नकदी और बैंक बैलेंस को जब्त कर लिया गया है.

केंद्रीय जांच एजेंसी Ed ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए झारखंड के साहेबगंज टेंडर घोटाला से जुड़े मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई हुए दाहू यादव ,पंकज मिश्रा सहित कई अन्य आरोपियों की करीब 11.88 करोड़ की नकदी को जप्त कर लिया है । बताया जाता है Ed द्वारा 37 बैंक अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है।
इस घोटाले से जुड़ी कोई भी कोई भी इंफॉर्मेशन एडी के तरफ से पहली बार दिया गया है ईडी ने अपने टि्वटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है कि झारखंड में हो रहे उत्खनन से उत्पन्न काले धन को जब किया गया है जिसमें यह कार्रवाई ज्यादातर संथाल परगना के जिलों में हुई है जिसमें सबसे ऊपर साहिबगंज है ईडी ने अब तक के अपने जांच में जितने रुपए का जबकि दिखाया है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि झारखंड में अवैध खनन कितने बड़े पैमाने पर हो रहा था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES