21.12.2021 17.40.22 Rec

JPSC अभ्यर्थियों ने निकाली JPSC की शव यात्रा,राजभवन के सामने किया गया अंतिम संस्कार !

7वीं से लेकर 10वीं JPSC परीक्षा के छात्र और छात्रा पिछले 51 दिनों से आंदोलनरत हैं. पीटी परीक्षा रद्द करने जैसी कई और भी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. इसी क्रम में अभ्यर्थियों ने आज मंगलवार 21 दिसम्बर को राजभवन के समक्ष जेपीएससी का अंतिम संस्कार किया. JPSC के अभ्यर्थियों का ये कहना है कि जेपीएससी पीटी परीक्षा में बहुत बड़ी धांधली के कई दर्जन सबूत हमने राज्य सरकार को दिया है, बावदूद भी इसके राज्य की सरकार का इस पर कोई ध्यान नहीं है. जिससे परेशान युवको ने मंगलवार 21 दिसंबर के सभी जिलों से अभ्यर्थी मिलकर आए और जेपीएससी की शव यात्रा निकली गई और अंतिम संस्कार किया गया.

21.12.2021 17.39.40 Rec

इन्हे भी पढ़े :- झारखण्ड विधानसभा में मॉब लिंचिंग रोकने के लिए विधेयक हुआ पास, बीजेपी के विधायकों ने जम कर किया विरोध।

सभी जेपीएससी अभ्यर्थियों ने अंतिम संस्कार के दौरान जेपीएससी मुर्दाबाद, जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द करो, हेमंत सरकार हाय-हाय,सीट बेचना बंद करो जैसे नारे खूब जोर सोर से लगाए. अभ्यर्थियोँ का ये भी कहना है कि वे राज्य की सरकार से इस पुरे मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार है।

21.12.2021 17.44.01 Rec

इन्हे भी पढ़े :- शीतकालीन सत्र के 4 दिन स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने BJP विधायक मनीष जायसवाल को चालू सत्र से किया गया निलंबित

21.12.2021 17.44.31 Rec

बताते चले की आज अभियार्थी शब यात्रा राजभवन से लेकर हरमू जाने वाले थे लेकिन इसे पहले की अभियार्थी आगे बढ़ते पुलिस प्रशाशन बल द्वारा उनसे मेमोरेंडम पर दस्तखत करवाए गए और बिजी रोड को बाधित न करने के लिए पुलिस बल ने हरमू तक शब यात्रा ले जाने के लिए इंकार कर दिया फिर क्या था ऐसा लगा मनो की राजभवन के सामने ही किसी अधिकारी की माउथ होगईहो वैसे बिलाप करना और राम नाम सत्य है जैसे नारे अभियर्थियों द्वारा लगाया गया। इसके बाद छात्र नेता देवेंद्र नाथ महतो ने अपना सर राजभवन के सामने ही बैठ कार मुड़वाने लगे उसके बाद महतो ने खुद ही JPSE के पार्थिव शरीर को मुख अग्नि दी और पुरे विधिवत तरीके से अंतिम संस्कार किया गया अभियर्थियों द्वारा सभी को चूड़ा और गुड़ भी खिलाया गया और JPSC के खिलाफ जाम कर नारे बजी की गई।

21.12.2021 17.43.24 Rec

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES