Cip

पुलिस ने पकंज मिश्रा को जबरन सीआईपी (CIP)में कराया भर्ती : नशे की लत का होगा इलाज

CIP

हे भगवान ! यह क्या हो गया कभी साहेबगंज में जिसकी तूती बोलती थी, जिसके इशारे के बिना साहेबगंज जिला में पत्ता भी नहीं हिलता था आज उसे मनोचिकित्सक यानि आम भाषा में कहे तो पागलखाने में भर्ती होता पड़ा। ये क्या जुल्म हो गया कितने मिन्नत किये, आरजू किये लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ रिम्स के डाक्टर और बिरसा मुंडा कारगर के पुलिस अधीक्षक दोनों एक दूसरे पर पंकज मिश्रा को रखने का दबाब डाल रहे थे लेकिन सब बेकार गया। लेकिन कहते है ना की पाप का घड़ा सबका भरता है। हमारे राज्य के सीधे साधे मुख्यमंत्री के नाम का इस्तेमाल कर करोडो की खान घोटाला का आरोप है इनपर

अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी पंकज मिश्रा का इलाजअब सीआईपी में होगा। पंकज मिश्रा को रिम्स के पेइंग वार्ड से सीआईपी ले जाया गया है। पंकज मिश्रा सीआईपी में इलाज के लिए तैयार नहीं थे।

पुलिस के लगातार मनाने और समझाने के बाद भी वह इलाज के लिए सीआईपी नहीं जाना चाहते थे। 5 दिसंबर को पुलिस लाइन से अतिरिक्त जवानों को बुलाकर पंकज मिश्रा को जबरन रिम्स के पेइंग वार्ड से सीआईपी ले जाया गया। अब मनोचिकित्सक पंकज मिश्रा का इलाज करेंगे। पुलिस के जवानों ने जबरन कमरा खाली कराया।

सीआईपी में इलाज नहीं कराना चाहते पंकज मिश्रा
बरहेट विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सीआईपी के नशामुक्ति केंद्र में इलाज नहीं कराना चाहता थे। रिम्स मेडिकल बोर्ड की सलाह पर रांची पुलिस रिम्स के पेइंग वार्ड पहुंची और पंकज मिश्रा से सीआइपी स्थित नशा मुक्ति केंद्र चलने को कहा, तो उसने जाने से इनकार कर दिया था। जेल प्रबंधन ने पीएमएलए कोर्ट को लिखित जानकारी देते हुए कहा था कि रिम्स अधीक्षक को जेल प्रशासन ने अवगत कराया है कि सीआइपी में इलाज की व्यवस्था की जा रही है. पंकज मिश्रा को वहां शिफ्ट कराने पर आपके यहां से छुट्टी कर दी गयी है।

नशे का शिकार है पंकज मिश्रा
पंकज मिश्रा को फोर्टविन का इंजेक्शन लेने की लत है। वह लंबे समय से इस इंजेक्शन का इस्तेमाल करता रहा है। पंकज हर रात सोने से पहले यह इंजेक्शन लेता है। इसका खुलासा रिम्स में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों को खुद पंकज मिश्रा ने बताया था। फोर्टविन दर्द निवारक और हल्की बेहोशी की दवा है। यह एक सिंथेटिक नारकोटिक दवा है, जिसका उपयोग डॉक्टर ऑपरेशन से पहले मरीज को हल्की बेहोशी के लिए करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via