Screenshot 2024 0809 120352

आदिवासी महोत्सव 2024 शुरू बिरसा पार्क में आम लोग भी इसका लुत्फ उठा सकते है

*👉झारखण्ड आदिवासी महोत्सव 2024*

*कार्यक्रम स्थल:बिरसा मुण्डा स्मृति उद्यान,राँची

*समृद्ध आदिवासी जीवन दर्शन की झलकियाँ*

*झारखण्ड आदिवासी महोत्सव 2024 के आगाज़ के साथ बिरसा मुण्डा स्मृति उद्यान, रांची में मनाया जा रहा है आदिवासी महोत्सव

9 अगस्त को झारखंड आदिवासी महोत्सव 2024 का होगा भव्य उद्घाटन के साथ शुरू हुआ आदिवासी महोत्सव

झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार होंगे मुख्य अतिथि है

शिबू सोरेन , अध्यक्ष ,राज्य समन्वय समिति -सह- राज्यसभा  विशिष्ट अतिथि है

9 और 10 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर बिरसा मुण्डा स्मृति उद्यान,राँची में झारखण्ड आदिवासी महोत्सव 2024 शुरू हो चुका है । झारखण्ड आदिवासी महोत्सव2024 का उद्घाटन मुख्य अतिथि, झारखंड के राज्यपाल श्री संतोष कुमार गंगवार  ने किया  शिबू सोरेन , अध्यक्ष ,राज्य समन्वय समिति सह राज्यसभा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे ।
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. में यह कार्यक्रम शुरू हुआ ।इस अवसर पर मंत्रीगण, सांसदगण, विधायकगण एवम् अन्य गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी रही ।

समारोह स्थल पर आकर्षक मंच  है। मंच के पीछे झारखंड में आदिवासी जीवन के ग्रामीण दर्शन को दर्शाया गया है। झारखंड एवम् अन्य राज्यों से आये चित्रकार, चित्रकला के माध्यम से झारखंड की आदिवासी संस्कृति और सभ्यता को कैनवास पर उकेरा है।

*झारखण्ड आदिवासी महोत्सव 2024 में मिज़ोरम, उड़ीसा, उत्तरप्रदेश, असम, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ आदि अन्य राज्यों से कलाकार अपनी मनमोहक प्रस्तुति  देंगे।

झारखंड आदिवासी महोत्सव 2024 में होंगे कई रंगारंग कार्यक्रम

उद्घाटन सत्र का आग़ाज़ सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ साथ ही महोत्सव में कला-शिल्प प्रदर्शनी, रीझ-रंग शोभा यात्रा, आदिवासी व्यंजन प्रतियोगिता, आदिवासी पुस्तक मेला, आदिवासी कवि सम्मेलन, वृत्तचित्र स्क्रीनिंग, झारखंड की चित्रकला शैलियाँ, परिधान फैशन शो, लेज़र शो सहित आदिवासी खेल गतिविधियाँ होनी है ।

*👉महोत्सव में आतिशबाजी और लेजर शो होगा खास..*

बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान में 9 अगस्त से आयोजित होनेवाले दो दिवसीय झारखंड आदिवासी महोत्सव-2024 शुरू हो चुका है।.इस बार महोत्सव झारखंड के लोगों के लिए ही नहीं, पूरे देश के लिए अनोखा रहेगा…..विभिन्न राज्यों से आये लोक कलाकारों द्वारा एक से बढ़ कर एक प्रस्तुति देखने को मिलेगी….. समारोह स्थल पर आकर्षक मंच बन कर तैयार हो गया है….. मंच के पीछे झारखंड में आदिवासी जीवन के ग्रामीण दर्शन को दर्शाया गया है…. झारखंड और अन्य राज्यों से आये चित्रकार, चित्रकला के माध्यम से झारखंड की आदिवासी संस्कृति और सभ्यता को कैनवास पर उकेर रहे हैं……..

महोत्सव में विभिन्न प्रदेशों से आनेवाले कलाकारों, लोक कलाकार और चित्रकार अपने प्रदेशों से किस तरह की तैयारी करके झारखंड पहुंचेंगे, उनकी पूरी तैयारी और झारखंड पहुंचने तक पूरी यात्रा को वीडियो के माध्यम से दिखाया जायेगा…… आदिवासी महोत्सव के दौरान यहां लगने वाले फूड स्टॉल में झारखंड के आदिवासी व्यंजन का भी लुत्फ ले सकेंगे….. यहां एक से एक स्वादिष्ट झारखंडी व्यंजनों का पारंपरिक शैली में लुत्फ ले पायेंगे…..आदिवासी महोत्सव में पहली बार आदिवासी पुस्तक मेला भी लगाया जायेगा, जिसमें झारखंड के लेखकों से जुड़ी पुस्तकों के स्टॉल भी लगेंगे………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via