Hamla Mandir

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में मंदिरो पे हमला, हिन्दुओ मंदिरो के मूर्तियों को तोडा गया

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुलना जिले में मंदिरों और हिन्दुओं के घरों पर हमला किया गया है. मंदिरों में स्थापित प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया है. साथ ही जिले में निवास करने वाले हिंदुओं के घरों में भी तोड़फोड़ की गई है.

जानकारी के मुताबिक शियाली, मल्लिकपुरा और गोवर गांव में सैकड़ों की संख्या में आए कट्टरपंथियों ने 6 मंदिरों पर हमला किया. कट्टरपंथियों ने प्रतिमाओं को भी क्षतिग्रस्त किया. साथ ही 57 से अधिक हिन्दू परिवारों को निशाना बनाते हुए उनके घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की.

इलाके में पुलिस बल तैनात किया गये है
समाचार एजेंसी IANS के अनुसार बीते शुक्रवार को रात 9 बजे तक हिंदु महिला श्रद्धालुओं ने जुलूस निकाला. जुलूस एक मस्जिद के पास को होकर गुजर रही थी. तभी मौलवी ने इसे रोका फिर दोनों के बीच बहस हुई. तय हुआ कि शनिवार को इस मामले को पुलिस के समक्ष उठाया जाएगा. वहीं शनिवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिसे देखते हुए पूरे इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, घटना में 30 लोग घायल हुए
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह बताया कि 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार शाम करीब पांच बजकर 45 मिनट पर करीब सौ हमलावर ने गांव पर हमला किया. हिंसा के दौरान मंदिरों में तबाही मचाई गई और घरों में तोड़फोड़ की गई. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 30 लोग घायल हुए. इन सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि हथियारों से लैस लोगों ने हमला किया.

बांग्लादेश में किसी भी मीडिया ने इस घटना को प्रकाशित नहीं किया
इस मामले में बांग्लादेश हिंदू युनिटी काउंसिल ने बताया कि अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों और घरों पर कट्टरपंथियों द्वारा की गई हमला की कड़ी निंदा करते हैं. इस मामले में स्थानीय पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है. बांग्लादेश में किसी भी मीडिया ने इस घटना को प्रकाशित नहीं किया है.
संयुक्त राष्ट्र महासचिव और संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त को लिखा चिट्ठी
यह मामले ने जब तूल पकड़ा तो दिल्ली में भी हलचल मच गयी. विश्व हिंदु परिषद के ज्वॉइंट जनरल सेक्रेटरी स्वामी विज्ञानानंद ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बैचेलेट को चिट्ठी लिखी. बांग्लादेश में हिंदू गांव और मंदिरों में हुए तोड़फोड़, लूटपाट की कड़ी निंदा की. उन्होंने तत्काल घटना पर एक्शन लेने की अपील करते हुए मांग की है कि बांग्लादेश की सरकार दोषियों को गिरफ्तार करके सख्त सजा दे और पीड़ितों को न्याय मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES