Sonia 333333

संसद का हंगामेदार मॉनसून सत्र का समापन कल

संसद का हंगामेदार मॉनसून सत्र का समापन कल बुधवार को हुआ. दोनों सदनों में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी दलों की खुन्नस साफ नजर आयी. साथ ही आज गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष की 15 पार्टियों ने संसद से विजय चौक तक मार्च निकाला. इस क्रम में खबर आयी है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष के शरद पवार, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और एमके स्टालिन से बात कर बैठक करने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि अभी कोई तारीख तय नहीं की गयी है.

इसे भी पढ़े :-

कोरोना का तीसरी लहर का दस्तक , फिर से बढ़ने लगी कोरोना मरीजों की संख्या

सूत्रों के अनुसार सहूलियत के आधार पर लंच या डिनर का कार्यक्रम तय होगा.जान लें कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के रात्रिभोज में विपक्षी नेताओं के जुटने के ठीक दो दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह कवायद शुरू की है. कपिल सिब्बल के भोज में ग्रुप-23 के नेता शामिल हुए थे, जिन्होंने पार्टी में आमूलचूल परिवर्तन की मांग की थी, राजनीतिक गलियारों में कपिल सिब्बल के रात्रिभोज को कांग्रेस में एक संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि जी -23 अभी भी सक्रिय हैं, नेता एकजुट हैं और पार्टी में रार अभी जारी है.

इसे भी पढ़े :-

गिरिडीह वन के प्रक्षेत्र की टीम ने बदगुन्दाखुद जंगल में छापेमारी कर सफेद पत्थर कार्टेज से लोड ट्रैक्टर को जब्त किया

बता दें कि सोनिया गांधी आम तौर पर संसद में कम दिखती हैं. सार्वजनिक कार्यक्रमों से भी बचती रही हैं, लेकिन मंगलवार और बुधवार को वे सदन की कार्यवाही में शामिल हुईं. बुधवार को वह पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा आयोजित पारंपरिक चाय सभा में भी शामिल हुईं. वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़े :-

ट्वीटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीका ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ कर दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES