Images

ट्वीटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीका ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ कर दिया

दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रोब्लागिंग साइट ट्वीटर ने अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से पंगा ले लिया है. कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि ट्विटर ने पार्टी के आधिकारिक हैंडल @INCIndia को लॉक कर दिया है. इसकी जानकारी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी है.

इसके साथ ही यह भी कहा है कि पार्टी और उनके नेता इनसे डरने वाले नहीं हैं. माना जा रहा है कि ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की है. सोशल मीडिया कंपनी इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कर चुकी है.

इसे भी पढ़े :-

हजारीबाग पुलिस लाइन में तैनात जवान राम कुमार महतो (54) का शव गुरुवार तड़के पुलिस लाइन में ही मिला

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर निलंबित किये जाने के बीच कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गयी है.

इन नेताओं के एकांउट सस्पेंड
पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं. इससे पहले ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड होने के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि उनका अकाउंट लॉक किया गया है.
Download 1 2

राहुल गांधी का अकाउंट इसलिए हुआ था लॉक
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर ऐक्शन
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ किया गया है. शनिवार को पार्टी ने दावा किया कि उसके नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘निलंबित’ यानी सस्पेंकड कर दिया गया है. लेकिन, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने इस दावे को खारिज कर दिया. उसने कहा कि ‘यह अकाउंट अभी सेवा में बना हुआ है.’ इसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES