Dgp

सरकार ने कहा DGP 2023 तक अपने पद पर बने रहेंगे , बाबूलाल मरांडी ने कहा बिना तनख्वाह वाले ये पहले DGP

झारखंड सरकार ने नया दावा किया है राज्य के पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में एक जजमेंट के आधार पर झारखंड के DGP 11 Feb 2023 तक अपने पद पर बने रहेंगे आईपीआरडी के मुताबिक माननीय सर्वोच्च न्यायालय के जजमेंट प्रकाश सिंह मामले में दिए गए फैसले के अनुसार झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा इस पद पर बने रहेंगे।

गौरतलब है कि भारत की सर्वोच्च अदालत में  सेवानिवृत्ति के बाद भी झारखंड के डीजीपी के पद पर बने रहने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई चल रही है ।इस मामले में राजेश कुमार ने याचिका दाखिल की है. इन्होंने दाखिल याचिका में आरोप लगाया है कि झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद भी पद पर बने हुए हैं.

 

Power Crisis in Jharkhand : पहली बार पावर प्लांटाें तक काेयला पहुंचाने के लिए कई पैसेंजर ट्रेनाें काे रद्द

वह इस मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि देश के पहले ऐसे डीजीपी हैं जो बिना वेतन के काम कर रहे हैं इस बात को लेकर बाबूलाल मरांडी ने एक ट्वीट भी किया है जिस ट्वीट में उन्होंने झारखंड के महालेखाधिकार यानी ऑडिटर जनरल का एक पेपर भी सबमिट किया है जिसमें यह दर्शाया गया है की ऑडिटर जनरल ने अभी तक नीरज सिन्हा के तनख्वाह मामले में अपने क्लीन चिट नहीं दी है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES