Electricity Water Problem

बिजली पानी समस्या ( electricity water problem) को लेकर BJP की जन आक्रोश रैली

electricity water problem chatra

चतरा । भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चतरा नगर परिषद क्षेत्र में जनाक्रोश रैली निकाली । यह रैली नगर परिषद क्षेत्र में व्याप्त बिजली, पानी, होल्डिंग टैक्स में बेतहाशा वृद्धि, प्रधानमंत्री आवास योजना में एलपीसी मांगने एवं आवास योजना में पैसा नहीं भेजने के विरुद्ध निकली गई. रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इस्तीफे की मांग की और नगर परिषद क्षेत्र में बिजली पानी की व्यवस्था सुचारू करने तथा बढ़ाए गए होल्डिंग टैक्स को कम करने की मांग कर रहे थे. गौरक्षणी से निकाली गई यह रैली गंदौरी रैली के दौरान मंदिर, जतराहीबाग होते हुए समाहरणालय पहुंची । जनाक्रोश रैली में चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे । इस दौरान उन्होंने कहा कि जब से झारखंड सरकार बनी है तब से बिजली एवं पानी की व्यवस्था खराब हो गई है । इस भीषण गर्मी में पानी की घोर किल्लत हो रही है, वहीं दूसरी ओर बिजली की भी स्थिति बहुत ही खराब हो गई जबकि झारखंड सरकार के द्वारा दूसरे राज्यों को भी बिजली बेची जा रही है ।

मोमेंटम झारखंड भ्रष्टाचार से बौखलाई BJP सरकार गिराने की साजिश

उन्होंने कहा पानी का कोई विकल्प नहीं है पानी पीने वाला व्यक्ति को केवल पानी ही चाहिए उसके जगह दूध और अनाज देकर इसकी पूर्ति नहीं की जा सकती है । वर्तमान में राज्य सरकार ने केंद्र से अतिरिक्त बिजली की मांग की है जो अभी अप्रैल माह के अंतिम में मांग की गई है जबकि इसका आवंटन मिलते मिलते मई-जून पार हो जाएगा इस तरह की मांग झारखंड की सरकार की अदूरदर्शिता प्रदर्शित करती है । सांसद ने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी जिलों में 75 अमृत जलाशय का निर्माण कर जल स्तर में सुधार लाने एवं पानी की कमी को पूर्ति करने का भरसक प्रयास करने के लिए कृत संकल्पित है तथा हर घर नल से जल की योजना पर भी काम कर रही है । राज्य सरकार इस योजनाओं को धरातल पर ना उतार कर बेवजह केंद्र सरकार पर दोषारोपण करती रहती है.

Panchyat Chunav चतुर्थ चरण के लिए नामांकन दाखिल 42 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन करने का पहला दिन

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि नगर में पानी और बिजली की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है जबकि आवास का काम अधूरा पड़ा हुआ है तथा नगर निकाय के जनप्रतिनिधियों का अधिकार को सीमित कर झारखंड सरकार अफसरशाही को बढ़ावा दे रही है । पूर्व विधायक जनार्दन पासवान ने कहा कि यह सरकार दिशाहीन सरकार है और इसके सारे मंत्री अपने पॉकेट भरने में लगे हुए हैं जनता के काम से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES