Whatsapp Image 2021 12 21 At 8.24.44 Pm

डॉ. विनीता सिंह का राष्ट्रीय समाजशास्त्री परिषद में रिकॉर्ड मतों से जीत सर्वाधिक 692 मत मिले

रांची :झारखंड बिहार से पहली बार किसी समाजशास्त्री का राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है चयन दिनांक 21 दिसंबर दिन बुधवार 2021 को डॉ. विनीता सिंह को भारतीय समाजशास्त्रीय परिषद में भारी मतों से चुनाव जीतने पर विभिन्न समाजशास्त्रियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बधाई दी। बताना चाहेंगे कि बिनीता सिंह रांची विमेंस कॉलेज में समाजशास्त्र की एसोसिएट प्रोफेसर सह विभागाध्यक्ष हैं, इससे पूर्व रांची विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग की भी वह विभागाध्यक्ष ही रह चुकी हैं। श्रीमती सिंह के कार्यकाल में ही विभाग का नैक मूल्यांकन भी हुआ था साथ ही साथ वीमेंस एजुकेशन के लिए और पाठ्यक्रम में सुधार के लिए भी वह प्रयासरत रही हैं।

इन्हे भी पढ़े :- झारखंड के विधानसभा का शीतकालीन सत्र : सदन में उठा राजधानी से जुड़े विकास कार्यों का मुद्दा, मंत्री सत्यानंद भोक्ता बोले-सीएम से विमर्श के बाद जांच कर किया जाएगा फैसला

झारखंड ही नहीं बल्कि झारखंड बिहार से पहली बार किसी समाजशास्त्री का चयन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है। ऑनलाइन माध्यम से परिषद के हुए इस चुनाव में सबसे अधिक मत लाकर डॉ.विनीता सिंह की परिषद में ऐतिहासिक जीत हुई है। इस अभूतपूर्व जीत पर झारखंड साइकोलॉजिकल सोसायटी के संरक्षक डॉ. रीता सिन्हा, डॉ. प्रणव कुमार बब्बू,अध्यक्ष प्रो.पाठक,सदस्य प्रो.राज श्रीवास्तव, विभाग के अध्यक्ष डॉ. मिथिलेश कुमार, शिक्षक डॉ. पीके चौधरी, डॉ. पांडे, डॉ.बी नारायण, डॉ.दीपाली समेत अनेक समाजशास्त्री और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बधाई दी।

इन्हे भी पढ़े :-झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रवक्ता गुलाम रब्बानी ने महागठबंधन सरकार को विधायक पास होने की दी बधाई !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES