Patratu Dam

पतरातू डैम (PATRATU DAM)में जलस्तर बढ़ने के मद्देनजर दो और गेट को खोले गए

 

रिपोर्ट : गुड्डू पांडेय /PATRATU DAM

रामगढ़: पीटीपीएस से परिसंपदा पदाधिकारी श्री सुरेश प्रसाद ने जानकारी दी है विगत 48 घंटों में हुई भारी वर्षा के मद्देनजर पतरातू प्रखंड अंतर्गत पतरातू डैम  (PATRATU DAM) में जल स्तर बढ़ने के कारण बुधवार की सुबह डैम के दो अन्य गेट(अब तक कुल 4) खोले गए है जिसके उपरांत प्रत्येक गेट से प्रति घंटा 25000 क्यूबिक मीटर पानी डिस्चार्ज होगा वही उपायुक्त, रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि वे दामोदर नदी सहित अन्य जल स्रोतों के आसपास ना जाएं तथा अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है।

पीटीपीएस से परिसंपदा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने जानकारी दी है। वहीं उपायुक्त, रामगढ़ माधवी मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि वे दामोदर नदी सहित अन्य जल स्रोतों के आसपास ना जाएं तथा अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है।

बुधवार के प्रातः संपदा पदाधिकारी ने बताया कि फाटक खोले जाने के बावजूद डैम का जलस्तर 1328 आर एल पर स्थित है। उन्होंने कहा कि आगे बारिश की स्थिति व डैम के जल स्रोत में पानी के बहाव को देखते हुए फाटकों की संख्या घटाई बढ़ाई जा सकती है।

जबकि पतरातू डैम लेक रिसोर्ट पिछले कुछ दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ है बताते चलें कि झारखंड की राजधानी रांची से 5 लोग पतरातू डैम के समीप नलकारी नदी घूमने आए हुए थे जिनकी मौत हो चुकी है पिछले कई दिनों के बाद 5 बॉडी को निकाला गया और उसका दहशत है या है की पतरातु लेक रिसॉर्ट घटना घटने के बाद लोग नहीं आ रहे हैं इससे पहले भी पूजा हत्याकांड हुआ था लेकिन पतरातू डैम का दहशत था लेकिन उससे बड़ी दहशत आज देखने को मिल रही है जहां पतरातू डैम लेक रिसॉर्ट घटना के बाद पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है इक्का-दुक्का लोग आ रहे हैं जबकि झारखंड ही नहीं भारत सहित देश विदेश के कई सलामिया आते थे लेकिन खबर इतना बड़े अस्त्र पर नजर आई मीडिया जगत में कि पूरा तरस लोग नहीं आ रहे हैं नोखा बिहार चलाने वाले नाव संचालक हो या अन्य सभी के चेहरे उतरे हुए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES