23.12.2021 17.03.13 Rec

चाईबासा पुलिस बल ने PLFI के एरिया कमांडर बंधना टोपनो को किया गिरफ्तार, 5 BMM जिंदा कारतूस और PLFI का पर्चा भी गिरफ्तार नक्सली से किया गया बरामद !

झारखण्ड की चाईबासा पुलिस बल ने PLFI के एरिया कमांडर बंधना टोपनो को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए एरिया कमांडर का नाम बंधना टोपनो के अलावा सांगी टोपनो भी बताया जा रहा है. जिसकी उम्र तक़रीबन 35 साल है और मिली सुचना के आधार पर उसे बंदगांव का निवासी बताया गया है. गिरफ्तार नक्सली बंधना टोपनो के पास से पुलिस बल को 5 BMM जिंदा कारतूस और PLFI का पर्चा भी मिला है.चाईबासा के एसपी अजय लिंडा को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन PLFI का एरिया कमांडर सांगी टोपनो अपने दस्ते और दाल बल के साथ हिंसक घटना को अंजाम देने के मनसा से सोगा पहाड़ी के जंगलो में घुम रहा है. इस प्राप्त सुचना के आधार पर पुलिस ने अभियान चलते हुए प्रतिबंधित PLFI संगठन के एरिया कमांडर बंधना टोपनो उर्फ सांगी टोपनो को हिरासत में ले लिया गया.

इन्हे भी पढ़े :- झारखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर उपयुक्त छवि रंजन ने किया विभिन्न शांति समितियों के साथ बैठक !

ज्ञात हो कि प्रतिबंधित PLFI संगठन का एरिया कमांडर बंधना टोपनो चाईबासा जिला के 10 काण्डों में फरार घोसित किया जा चूका था. जिसमें सबसे प्रमुख कांड गोइलकेरा थाना काण्ड था, जो मंगरा लुगुन के मुठभेड़ से सम्बन्ध रखता है. इसके इतर रंगदारी बसुलेने के क्रम में गोली चलाकर व्यक्ति को जख्मी करने का मामला भी PLFI एरिया कमांडर बंधना टोपनो पर दर्ज है. सोनुवा थाना के बोबोगी बनग्राम में पुलिस बल से मुठभेड़ से भी संबंधित मामला नक्सली बंधना टोपनो पर मामला दर्ज है.

इन्हे भी पढ़े :- चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से ठगे 45 हज़ार कॅश और 10 लाख के जेवर, सुखदेवनगर थाना की है घटना !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES