Prabhatkhabar Import 2018 9 2018 9Largeimg26 Sep 2018 174633444

चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से ठगे 45 हज़ार कॅश और 10 लाख के जेवर, सुखदेवनगर थाना की है घटना !

चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में बीएमडब्ल्यू कार या 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने के नाम पर साइबर अपराधियों ने एक महिला से 10 लाख रुपये की ठगी कर ली.मामले में ठगी की शिकार महिला साइमा शाह के पति नैयर शाह (सुखदेवनगर थान क्षेत्र
निवासी) ने रांची के साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. 10 लाख की ठगी 9-10 माह के दौरान की गयी है. महिला ने अनजने में जेबरात बेच कर अपने एक परिचित के माध्यम से पैसे का भुगतान साइबर अपराधी को किया प्राथमिकी में कहा गया है कि साइमा के
मोबाइल पर फोन करने वाले ने खुद का नाम आकाश वर्मा बताया. उसने महिला को बताया कि आपको कौन बनेगा करोड़पति में बीएमडब्ल्यू कार की लॉटरी लगी है.

इन्हे भी पढ़े :- रांची नगर निगम कचहरी स्थित रेडियम रोड व पीपी कंपाउंड रोड को वन- वे में किया जाएगा,शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उठाया गया कदम !

अगर आप कार नहीं लेना चाहती हैं, तो इसके एबज में 25 लाख रुपये दिये जायेंगे. इसके बाद उक्त व्यक्ति ने महिला से कह कि हमारे बैंक मैनेजर आप से बात करेंगे कह पूरी प्रक्रिया बतायेगे उसके अनुसार आपको काम करना होगा महिल के हां कहने के बाद जयपाल सिंह नामक व्यक्ति ने बैंक मैनेजर बन उन्हें ‘फोन किया, उसने कहा कि आपको बढ़ी लॉटरी लगी है. इसके एबज में आपको कुछ रुपये डिपंजिट के तौर पर देन होंगे पैसा डिपॉजिट करने के बाद आपको लॉटश में मिली चीज देदी जयेगी. कथित बैंक मैनेजर के झांसे में आकर मिलाने 45 हजार रुपये पहली बार दिये. फिर खुद के जेवरात बेच कर करीब 10 लाख रुपये परिचित के माध्यम से दिये.

इन्हे भी पढ़े :- 200 एकड़ भूमि बेचने के लिए HEC को राज्यपाल रमेश बैश की मिली मंजूरी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES