Hecl 1585311003

200 एकड़ भूमि बेचने के लिए HEC को राज्यपाल रमेश बैश की मिली मंजूरी !

राज्यपाल बुधवार को राजभवन के लोक उपक्रमों की समस्याओं, वित्तीय स्थिति के संबंध में उनके प्रमुखों के साथ बैठक की. इसमें एच्डसी प्रबंधन ने एक हजार एकड़ से अधिक अनुपयोगी भूमि में से 200 एकड़ भूमि बेचने की अनुमति दिलाने का आग्रह राज्यपाल से किया. बैठक में राज्यपाल ने जब ‘एचइसी के अधिकारियों से इसके घाटे में रहने की वजह पूछी, तो अधिकारियों ने बताया कि यह प्रतिष्ठान समय के अनुरूप आधुनिकीकरण को नहीं अपना पाया. उनके पास मौजूद मशीन अत्यंत ही पुरानी हैं,

इन्हे भी पढ़े :- 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग ठग सुकेश चंद्रशेखर के केस में नया मोड़,फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही बानी सरकारी गवाह !

अभी भी HEC के पास 4700 करोड़ का आर्डर है, जिसमें न्यूक्लिय क्षेत्र में 300 करोड़ से अधिक का आर्डर है. एचइसी को यदि वित्तीय सहययता मिल जाये, तो आत्मनिर्भर भारत के क्षेत्र में बढ़ा कदम होगा. एच्डसी द्वारा कहा गया कि इस उपक्रम को तीन हजार करोड़ देने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया गया है. राज्यपाल रमेश बैस ने कहा है कि राज्य में अवस्थित लोक उपक्रम राज्य को इतना कुछ देते हैं, तो राज्य सरकार को भी इनकी समस्याओं की दिशा में गंभीरता पूर्वक विचार करने की आवश्यकता है.

इन्हे भी पढ़े :- आम आदमी पार्टी ने किया जेपीएससी अभ्यार्थियों के आंदोलन का समर्थन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES