Whatsapp Image 2021 11 12 At 9.24.50 Pm

विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का हुआ आयोजन।

आकाश शर्मा/अशोक
रामगढ़। जिला अंतर्गत पतरातू प्रखंड भुरकुंडा क्षेत्र के सीसीएल बड़का सयाल के ऑफिसर्स क्लब में शुक्रवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार रामगढ़ निकेश कुमार सिन्हा, उपायुक्त सह उपाध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक सह सदस्य जिला विधिक सेवा प्राधिकार रामगढ़ प्रभात कुमार की उपस्थिति में विधिक सेवा सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दौरान प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश निकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार एवं झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार के दिए गए निर्देश के आलोक में ग्रामीणों व अन्य लोगों को विभिन्न प्रकार के कानूनी प्रावधानों, न्यायिक प्रक्रियाओं, विभिन्न योजनाओं के लाभ आदि की जानकारी देना ही कार्यक्रम का उद्देश्य है। आज सीसीएल बड़का सयाल क्षेत्र में विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया है। इसका उद्देश्य यही है कि लोग अपने हक को समझें और सरकार की जो भी योजनाएं है। उनके लाभ के लिए चलाई जा रही हैं उनका वे पूरा पूरा लाभ ले सके।

इन्हे भी पढ़े :- स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराया का झंझट लगभग खत्म, कोविड से पहले वाला सिस्टम जल्द किया जाएगा लागु।

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने भी लोगों से विभिन्न कानूनी प्रावधानों, न्यायिक प्रक्रियाओं तथा सरकार की चलाई जा रही योजनाओं के प्रति स्वयं जागरूक रहने एवं अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने मौजूद सभी लोगों को लोक अदालत की प्रक्रिया एवं मध्यस्थता के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी।कार्यक्रम के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार रामगढ़ के सचिव श्री दिलीप राजेश्वर तिर्की ने मौजूद सभी लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा किए जा रहे कार्य एवं इसके उद्देश्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
Whatsapp Image 2021 11 12 At 9.24.51 Pm

इन्हे भी पढ़े :- युवक और एक युवती का मृत शरीर किया गया बरामद, प्रेम प्रसंग के कारन हत्या की आशंका लगा रही है प्रशाशन !

शिविर के दौरान जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आए लोगों को विभिन्न कानूनी प्रावधानों, सरकारी योजनाओं तथा उनके समक्ष आ रही समस्याओं के निष्पादन के संबंध में उन्हें जानकारी दी गयी। कार्यक्रम के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार सहित विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को संबंधित विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, कानूनी प्रावधानों, न्यायिक प्रक्रिया एवं उन के माध्यम से लिए जाने वाले लाभ की जानकारी दी गई।कार्यक्रम के मंच का संचालन संजय कुमार व धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक सीसीएल बड़का सयाल अमरेश कुमार सिंह ने किया।कार्यक्रम में न्यायिक पदाधिकारियों, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों, कर्मियों सहित बड़ी संख्या में लाभुक और ग्रामीणों की उपस्थित रही।

इन्हे भी पढ़े :- सात दिनों में एक दर्जन से भी ज्यादा घरो में हुई चोरी, बेख़ौफ़ अफाधी पुलिसकर्मियों को बना रहे हैं निशाना, चोरी करने के बाद लगा देते है घर में आग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES