स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराया का झंझट लगभग खत्म, कोविड से पहले वाला सिस्टम जल्द किया जाएगा लागु।

स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराया का झंझट लगभग खत्म, कोविड से पहले वाला सिस्टम जल्द किया जाएगा लागु।

कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए सारे रेगुलर मेल ट्रेनों और एक्सप्रेस ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के तौर पर चलाया जा रहा था, जिसे अब वापिस से रेगुलर ट्रेनों की तरह प्रचलन का फैसला लिया गया है. सभी स्पेशल ट्रेनें एक बार वापिस से रेगुलर नंबर के साथ दौड़ेंगी . साथ ही साथ स्पेशल किराए को भी निरस्त कर अब पुराना रेगुलर किराया लागू होने वाला है.

इन्हे भी पढ़े :- युवक और एक युवती का मृत शरीर किया गया बरामद, प्रेम प्रसंग के कारन हत्या की आशंका लगा रही है प्रशाशन !

रेल मंत्रालय की ओर से सर्कुलर जारी कर ये कहा गया है कि मंत्रालय ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद अगले कुछ ही दिनों में 1700 से भी अधिक रेलगाड़ियों को रेगुलर ट्रेनों के तौर पर संचालित किया जाएगा . रेल मंत्रालय की और से जारी सर्कुलर में यह भी स्पस्ट कहा गया है कि सभी ट्रेनों में कोविड19 से जुड़ी हर एहतियात जैसे की मास्क और दो गज की दुरी लागू रहेंगे.

इन्हे भी पढ़े :-सात दिनों में एक दर्जन से भी ज्यादा घरो में हुई चोरी, बेख़ौफ़ अफाधी पुलिसकर्मियों को बना रहे हैं निशाना, चोरी करने के बाद लगा देते है घर में आग।

रेल मंत्रालय के द्वारा जारी सर्कुलर में यह भी स्पस्ट रूप से कहा गया है कि एडवांस में बुक हो चुकीं सभी टिकटों पर रेलवे की ओर से न ही कोई अतिरिक्त किराया वसूल किया जाएगा और न तो कोई पैसा वापस किये जाएंगे . रेलवे मंत्रालय ने सर्कुलर में यह भी कहा है कि भले ही स्पेशल किराया खत्म किया जा रहा है लेकिन ट्रेनों का किराया प्रीकोविड लेवल पर ही रहेगा.

इन्हे भी पढ़े :-बीजेपी नेता निशिकांत दुबे से देवघर के उपायुक्त ने मांगी माफ़ी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES