Rimss

Rims News:-हेमंत सोरेन पहुंचे रिम्स,कार्डियोलॉजी विभाग का किया दौरा, कैथलैब और इको मशीन का किया उद्घाटन

Rims News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

अपने कार्यक्रम के बाद सीएम हेमंत सोरेन रिम्स पहुंचे. उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी थे। रिम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक पद्मश्री डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने उनका जोरदार स्वागत किया. सीएम हेमंत सोरेन इस समय कार्डियोलॉजी विभाग की जांच कर रहे थे. इसी विभाग में स्थापित दो कैथलैब मशीन, एक फोर डी इको मशीन और एक 128 स्लाइस सीटी मशीन का उद्घाटन किया।

इन्हें देंगे नियुक्ति पत्र

रिम्स द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम में भाग लेने वाले 172 चिकित्सा अधिकारियों और 297 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे. झारखंड लोक सेवा आयोग के अनुसार चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति की जानी चाहिए। विज्ञापन संख्या के आधार पर इनकी नियुक्ति की गई। जिसका परिणाम 6 दिसंबर, 2022 को घोषित किया गया था।

रिम्स के चार विभाग हुए दुरुस्त 

जल्द ही रिम्स में रेडियोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री और लैब मेडिसिन के विभाग होंगे। इसके अतिरिक्त, इसके लिए नियुक्तियों की आवश्यकता होगी। बैठक में पदाधिकारियों की नियुक्ति को लेकर निर्णय लिया गया. एनएमसी से मान्यता को लेकर संकट पैदा होने के बाद सूत्रों की माने तो रिम्स अपनी लैब बनाने पर विचार कर रहा है. परीक्षण कार्य पहले केवल निजी व्यवसायों द्वारा किया जाता था। आपकी प्रयोगशाला के विकास के बाद, 24 घंटे सेवा की पेशकश की जाएगी।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via