Stone Pelting

खूंटी में मंगलवारी जुलूस पर पथराव (stone pelting), झड़प के बाद तनाव , चप्पे चप्पे पर पुलिस।

खूंटी से रिक्की  राज की रिपोर्ट

खूंटी में मंगलवारी जुलूस पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा पथराव के बाद उत्पन्न तनाव जारी है। बुधवार की सुबह भट्टी रोड व शिवाजी चौक के पास फिर से पथराव की घटना घटी। इस दौरान करीब एक घंटा तक शिवाजी चौक रणक्षेत्र बना रहा। दोनों ओर से रूक-रूककर पथराव होता रहा। इसके बाद पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है की मंगलवार शाम को  खूंटी में मंगलवारी जुलुस के दौरान आजाद रोड पर जुलुस पर विशेष समुदाय के लोगो द्वारा पथराव किया गया था।

MLA मनीष जायसवाल ने रामनवमी(RAMNAVMI) जुलूस में डी  जे से गाना बजाने पर लगाये प्रतिबंध को दी झारखण्ड हाईकोर्ट में चुनौती

जिसके बाद बुधवार की सुबह भट्टी रोड व शिवाजी चौक के पास फिर से पथराव की घटना घटी. करीब एक घंटा तक शिवाजी चौक रणक्षेत्र बना रहा. दोनों ओर से रूक-रूककर पथराव होता रहा. जिसके बाद पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर माहौल को नियंत्रित किया.

बीजेपी के विधायक (BJP MLA) समरी लाल ने जाती प्रमाण पत्र मामले में हाई कोर्ट में डाली याचिका

ज्ञात हो की मंगवार की घटना की बाद बुधवार की सुबह बड़ी संख्या में  हिंदू संगठनों के कार्यकर्त्ता  सड़क पर उतर कर दुकान बंद कराने लगे. इस दौरान जुलूस की शक्ल में भीड़ भगत सिंह चौक से नेताजी चौक होते हुए कर्रा रोड शिवाजी चौक से भट्टी रोड की ओर गयी . भट्टी रोड से जुलूस जैसे ही गुजरी। सड़क किनारे घरों के छत पर पहले से तैनात लोगों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया.

नहाय खाय के साथ चैती छठ(Chhath) महापर्व शुरू

जिसके बाद जुलूस में भगदड़ मच गया. बताया जा रहा है कि छतों पर महिला, पुरुष, बच्चे व बुजुर्ग सभी पहले से पत्थर लिए तैनात थे. इसके बाद जुलूस में शामिल लोग जान बचाकर शिवाजी चौक पहुंचे. यहां भी पथराव होने लगा. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक पथराव होता रहा.घटना के बाद पूरे शहर में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है. मौके पर खूंटी एसपी डीसी और एसडीएम सहित सभी अधिकारी मुस्तैद हैं.

पहाड़ी नाले का गन्दा पानी (POLLUTED WATER)पीने को मजबूर है रांची के बुंडू गांव के ग्रामीण ।

 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात रामनवमी को लेकर मंगलवारी जुलूस निकाला गया. जुलूस आजाद रोड से गुजर रहा था तभी समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. घटना से आक्रोशित अखाड़ा समिति के सदस्यों ने आजाद रोड के मुहाने पर पत्थरबाजी करने वाले असमाजिक तत्वों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग पर मुख्य पथ पर जमा हो गए. पुलिस-प्रशासन ने दिन के 12 बजे तक दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया. जिसके बाद सभी अखाड़ा समिति के सदस्य यह कहते हुए माने कि गिरफ्तारी होने तक जिला मुख्यालय का बाजार बंद रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES