Img 20220202 130217 Scaled

रामगढ़ में बड़े पैमाने पर कोयले का अवैध कारोबार हो रहा है.

रामगढ़ में बड़े पैमाने पर कोयले का अवैध कारोबार हो रहा है. रोजाना हो रहे लाखों के इस अवैध कारोबार से पुलिस प्रशासन बिल्कुल अनजान बना हुआ है. हालांकि, मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस कार्रवाई करती है. लेकिन इस गोरखधंधे पर पूरी तरह विराम नहीं लग पाता है.
राज्य में अराजक स्थिति,आम और खास कोई सुरक्षित नही ;(BJP) दीपक प्रकाश
वजह पुलिस और प्रशासन का मौन बरतना है. इन दिनों रामगढ़ जिले के नोनिया बेड़ा, मांडू और कुज्जू इलाके से अवैध कोयले का कारोबार किया जा रहा है. अवैध कोयला कारोबार से माफिया लाखों का वारा-न्यारा कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि नोनिया बेड़ा, मांडू और कुज्जू इलाके में कोयले का काला कारोबार सक्रिय हैं. पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक दर्जन अवैध कोयला लदे वाहनों को रोजाना खपाया जा रहा है.ऐसा नही है कि अवैघ कोयला कारोबार पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई नहीं होती है. कार्रवाई होने के बाद भी धड़ल्ले से अवैध कारोबार होना सवाल खड़े करता है. ये कार्रवाई महज दिखावे या खानापुर्ति के लिए की जाती है.
एक अप्रैल से नयी शराब नीति(Drug & Alcohol Policy) लागू करने की तैयारी, छत्तीसगढ़ के थोक कारोबारियों की होगी इंट्री, हर बॉर्डर पर बनेगा चेकपोस्ट
यह चर्चा आम है. पिछले साल नवम्बर में मांडू थाना पुलिस ने करीब 12 टन स्टीम कोयला जब्त किया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम नोनिया बेडा और रंगूबेड़ा के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर अवैध कोयला जमा कर रखा गया है. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम 12 टन कोयला जब्त किया था. बीते 11 जनवरी को वन विभाग और रामगढ़ थाना की पुलिस ने मयुरनाथ गांव के पास एक ट्रक अवैध कोयला जब्त किया. चालक और खलासी चकमा देकर निकल भागे. गिद्दी थाना पुलिस ने गिद्दी-नईसराय मार्ग के बुंडू सड़क पर 26 जनवरी को कोयला लदा दो 12 चक्का ट्रक के चालक कृष्णा यादव व अनिल कुमार गोप को गिरफ्तार किया. इसके बावजूद एक बार फिर से रामगढ़ से अवैध कोयला जीटी रोड के रास्ते मंडी पहुंच रहा है. इस बीच आने वाले सभी थानों को मैनेज कर कारोबार किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via