IMG 20240820 WA0133 scaled

स्वच्छ भारत मिशन फेज-2 की समीक्षा, रांची उपयुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक

 

स्वच्छ  भारत मिशन फेज-2 उपायुक्त कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित:

IMG 20240820 WA0129

उपायुक्त ने की पेयजल एवं स्वच्छता, रांची पूर्वी एवं पश्चिमी प्रमंडल की समीक्षा:

जिले में मॉडल विलेज की संख्या बढ़ाने, सभी पंचायत में प्लास्टिक पृथक्करण शेड निर्माण करने का निदेश

IMG 20240820 WA0127

दिनांक 20 अगस्त 2024 को उपायुक्त, रांची  राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में पेयजल एवं स्वच्छता, रांची पूर्वी एवं पश्चिमी प्रमंडल के स्वच्छ भारत मिशन फेज-2 की समीक्षा की गई….

समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त, राँची  दिनेश कुमार यादव के साथ कार्यपालक अभियंता रांची पूर्वी, कार्यपालक अभियंता, रांची पश्चिमी एवं सभी प्रखंड के सहायक अभियंता/ कनीय अभियंता मौजूद थे…….

IMG 20240820 WA0129 1

बैठक के दौरान उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रांची जिले में मॉडल विलेज की संख्या बढ़ाने, सभी पंचायत में प्लास्टिक पृथक्करण शेड निर्माण करने का निदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए संबंधित क्षेत्र में जर्जर हो चुके भवनों को चिन्हित कर एनओसी प्राप्त करते हुए प्लास्टिक पृथक्करण शेड का निर्माण सुनिश्चित करें। उपायुक्त द्वारा सभी पंचायत में कचरा उठाने वाली गाड़ी का जल्द से जल्द उपलब्धता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया……

उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा ने सभी प्रखंडों में एक टीम का निर्माण कर ODF हो चुके गांवों का वेरिफिकेशन सुनिश्चित करने को कहा गया….उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड के बीडीओ के सहयोग से प्रत्येक पंचायत में 15वीं वित्त आयोग मद से इनसिनेरेटर का निर्माण सुनिश्चित करें….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via