सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लगी आग,Lakho की वैक्सीन हुआ खाक।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लगी आग, लाखो की वैक्सीन हुआ खाक।

जिले के अड़की प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीन के स्टोर रूम में आज 30 अक्टूबर को सुबह सुबह अचानक आग लग गया. स्टोर रूम में लगी आग के वजह से लाखों की वैक्सीन जल के भस्म होगई. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की नर्स ने निर्भीक होने का परिचय देते हुए स्थानीय लोगों की मदद से जैस- तैसे आग पर काबू पाया गया और साथ ही 3 हजार कोरोना वैक्सीन की डोज बचा लिया गया.
इन्हे भी पढ़े :-कोविड को देखते हुए रविवार की बंदी सरकार ने वापस ली।
स्थानीय लोगो से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया गया है कि आज बिलकुल सुबह सुबह के वक़्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शॉर्ट सर्किट से आग लग गया.समुदायक स्वस्थ केंद्र के स्टोर में रखे तीन डीप फ्रीज के साथ वैक्सीन और सभी बचे हुए सामान जल कर खाक हो गया. वहीं दूसरी ओर अस्पताल के नर्सों ने हिम्मत का प्रदर्शन दिखते हुए कोरोना वैक्सीन के 3 हजार डोज को बचा लिया गया.
इन्हे भी पढ़े :-कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का जलाया पुतला,त्रिपुरा सरकार के इस्तीफे की मांग ।
मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने बताया कि नर्स ने बाल्टी के जरिये पानी डालकर आग पर काबू पाने की नाकाम कोसिस की और वैक्सीन को बाहर निकाल कर ले आने में सफल हुई. आग इतना भीसड़ थी कि आग की लपटें के साथ साथ डीप फ्रीज के विस्फोट की आवाज ओर धुआँ दूर से भी साफ़ साफ़ देखा जा सकता था। बाहर निकाले गये 3000 वैक्सीन डोज़ को सुरक्षित रख लिया गया है. खैर स्वस्थ विभाग की जांच के प्रक्रिया के बाद ही कोरोना की वैक्सीन उपयोग में लाया जाएगा.
इन्हे भी पढ़े :-झारखण्ड में जिसकी होगी सरकार, उसी का होगा बाजार समिति पर अधिकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via