Ameen

झारखण्ड प्रशिक्षित अमीन (ameen) एसोसिएशन हुए गोलबंद

रिपोर्ट : विजय दत्त पिंटू

ameen

अमीनों की नियुक्ति की उठाई मांग

रांची : आज 29 अप्रैल को झारखण्ड प्रशिक्षित अमीन एसोसिएशन रांची में  स्थाई अमीन (ameen) नियुक्ति एवं भूमि विवाद को किस तरह कम किया जाए इन विषयों पर ऑक्सीजन पार्क में सभा में चर्चा किया।
उपस्थित सभी अमीन को संबोधित करते हुए अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा हजारो की संख्या में सरकारी अमीन की पद रिक्त है जिसके कारण समय पर नापी पर नही होता जिस कारण आज भूमि विवाद बढ़ रहा है तथा लगातार घटनाएं घट रही है साथ ही साथ नापी के बदले सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।

बिजनेस नहीं करे तो क्या भगवा और लंगोट पहन ले : JMM MLA सुदिव्य कुमार सोनू (Hemant Lease Case)

संयोजक अमन तिवारी ने कहा कि आज जमीन की खरीद बिक्री जोरों पर है लेकिन, जब जमीन खरीद कर उसमें कुछ काम करने जाते हैं, नापी में मामला उलझ जाता है। इन सभी कारणों के चलते काम रुक जाता है l परिणामतः विवाद बढ़ जाता है। सरकारी अमीन के अभाव में मामला का पूर्ण निराकरण नहीं हो पा रहा है। अंचल में सैकड़ों भूमि मापी के आवेदन लंबित पड़े हुए हैं। इन सभी का समाधान एक ही है, सरकार स्थाई अमीनों की बहाली करें। जिससे प्रशिक्षित अमीनोंं को रोजगार भी मिलें, साथ ही साथ प्रत्येक नापी के हिसाब से सरकार का राजस्व भी बढ़े।

खनन लीज (mining lease) मामले में हर तकनीकी पहलुओं को देखने की जरूरत : रिटायर्ड जस्टिस अशोक कुमार गांगुली

इस बैठक में मुख्य रूप से अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, सयोजक अमन तिवारी, उपाध्यक्ष शुभम मंत्री,सह सचिव वीरेंद्र यादव ,दिल्लू,नेसार,राजु साहू , संभु सरन गोप, रेखा कुमारी, आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES