File Photo

विधानसभा में बीजेपी का हंगामा,सत्र 12:45 तक स्तगित

विधानसभा में एक बिशेष समुदाय को कमरा अलॉट किये जाने पर विरोध कार रहे बीजेपी नेताओ पर पुलिसिया लाठीचार्ज से BJP पूरी तरह आहत है ,आज विधानसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही BJP के नेताओ ने नारेबाजी शुरू कर दी, BJP , MLA वेल में उतरकर लाठीचार्ज के विरोध में नारेबाजी करने लगे . विरोध प्रदर्शन को देखते हुए स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12.45 तक स्थगित कर दी है.

गौरतलब है की बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बुधवार को हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज बीजेपी विधायक सदन के अंदर हंगामा करने लगे अपने कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सभी BJP MLA काला पट्टा पहन कर आये. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही BJP के सभी MLA वेल में उतरकर प्रदर्शन करने लगे. सभी BJP MLA सदन में समाचार पत्र का कॉपी स्पीकर को दिखाने लगे और हेमंत सरकार लाठी गोली वाली सरकार का नारा लगाने लगे.
BJP विधायकों की लगातार विरोध को देखते हुए स्पीकर ने BJP MLA को कहा कि आप जो बोलेंगे वही सही,हम जो बोले वह क्या कहानी है ?. आपका खून खून ! हमारा खून पानी.इससे पहले स्पीकर ने BJP MLAसे कहा, आप जो पेपर मुझे दिखाना चाहते हैं, वह पेपर मुझे भेज दें. मार्शल ने BJP MLA से समाचार पत्र लेकर अध्यक्ष को दिया और स्पीकर ने कहा कि आप लोग टेबल न बजाये , आसन के धैर्य की इम्तिहान न लें.BJP के हंगामें और नारेबाजी को देखकर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने स्पीकर से कहा कि सदन के अंदर BJP MLA अंगूठा दिखाने जैसा काम कर रहे हैं. इसलिए जरूरी है कि स्पीकर उनपर कानून सम्मत कार्यवाई करें.
ज्ञात हो की विधानसभा सदन में धर्म विशेष के लिए नमाज के लिए कमरा आवंटन करने के विरोध में BJP ने कल यानि बीते बुधवार को विधानसभा घेराव का कार्यक्रम बनाया था.। जाहिर है की जब BJP के नेता और कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए आगे बढ़ रहे थे, उसी दरमियान पुलिस प्रशासन की तरफ से भीषण लाठीचार्ज हुआ था, जिसमें कई BJP के दर्जनों कार्यकर्ता घायल हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES