Whatsapp Image 2021 12 27 At 6.53.14 Pm Scaled

डॉ.विनीता सिंह का राष्ट्रीय परिषद् में आना झारखंड के लिए गौरव की बात : डॉ. प्रणव कुमार बब्बू

डॉ.विनीता सिंह के राष्ट्रीय समाज शास्त्रीय परिषद सदस्य निर्वाचित होने पर सम्मान समारोह आयोजित रांची: आज दिनांक 27 दिसंबर दिन सोमवार 2021को अपराह्न 4 बजे डॉ. विनीता सिंह के राष्ट्रीय समाजशास्त्रीय परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतने के उपलक्ष्य में झारखंड साइकोलॉजिकल सोसायटी के तत्वाधान में सम्मान समारोह गीतांजलि बैंक्विट हॉल के सभागार में आयोजित हुई।जिसमें श्रीमती सिंह को पुष्पगुच्छ मोमेंटो एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समाजसेवी डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने समाजशास्त्र की महत्ता पर प्रकाश डाला। सभा को संबोधित करते हुए वक्त बब्बू ने बताया जीवन में समाजशास्त्र की महत्ता सर्वोपरि है। बचपन के हम सभी पढ़ते आ रहे मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है, हर व्यक्ति से परिवार फिर समाज से संबंध और इसके सामंजस्य की समझ के बिना हम मनुष्य नहीं। डॉ.बब्बू ने कहा मनुष्यता और नैतिकता का ज्ञान हमें समाजशास्त्र के अध्ययन से मिलता है।

Whatsapp Image 2021 12 27 At 6.52.56 Pm

इन्हे भी पढ़े :- रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष चुने गए वरिष्ठ पत्रकार सह प्रभात खबर अखबार के स्थानीय संपादक संजय मिश्रा, उपाध्यक्ष सचिव पद पर काटे की टक्कर !

उन्होंने डॉ. विनीता सिंह के राष्ट्रीय समाजशास्त्रीय परिषद में चयन होने पर हर्ष जताते हुए कहा अपने छात्र जीवन काल से ही डॉ. विनीता सिंह बेहद जुझारू छात्र रही और इनके कार्यकाल में समाजशास्त्र विभाग रांची विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में श्रेष्ठ ग्रेडेशन मिला। महिलाओं की शिक्षा के लिए भी श्रीमती सिंह हमेशा प्रयासरत रही हैं।इस अवसर पर सभी ने सामूहिक निर्णय लिया गया की झारखंड सोशियोलॉजिकल सोसाइटी झारखंड के विकास में अपना योगदान देती रहेगी।आज की सभा की अध्यक्षता डॉ.अरुण शंकर मंच संचालन डॉक्टर भीम प्रभाकर एवं सभा के अंत में धन्यवाद ज्ञापन डॉ. राज श्रीवास्तव ने किया।अखंड इस अवसर पर डॉ. प्रीति दासगुप्ता, डॉ. अरविंद गुप्ता, डॉ. राजेश सिंह, डॉ.अनूप सिंह,अजय प्रसाद गुप्ता एवं डॉ. अनिता कुमारी श्रीवास्तव समेत अन्य समाजशास्त्री उपस्थित रहे।

Whatsapp Image 2021 12 27 At 6.52.56 Pm 1

इन्हे भी पढ़े :- सार्वभौम शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा रामगढ़ का 24 वां वार्षिकोत्सव पारिवारिक मिलन समारोह संपन्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES