1604406623 Rims Ranchi

झारखंड सरकार कोरोना के नये वैरिएंट की पहचान को लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन की खरीद रिम्स के माध्यम से करने पर विचार कर रही है !

झारखंड सरकार कोरोना के नये वैरिएंट की पहचान को लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन की खरीद रिम्स के माध्यम से करने पर विचार कर रही है. इसको लेकर प्रबंधन को जल्द आदेश दिया जायेगा. यह मशीन सरकार को पहले खुद खरीदनी थी, लेकिन टैक्स के रूप में 90 से 95 लाख रुपये का खर्च आने की वजह से सरकार अब रिम्स के जरिये मशीन खरीदना चाह रही है. रिम्स को शोध कार्य के लिए मशीन खरीदने पर जीएसटी के रूप में लगने वाला टैक्स माफ हो जायेगा.

इन्हे भी पढ़े :- डॉ.विनीता सिंह का राष्ट्रीय परिषद् में आना झारखंड के लिए गौरव की बात : डॉ. प्रणव कुमार बब्बू

इससे सरकार का काफी पैसा बचेगा. इधर, शिक्वेंसिंग जीनोम मशीन की खरीद के लिए स्वास्थ्य विधाग ने अपनी सहमत देदी है, लेकिन सरकार द्वारा हरस्तर से पैसा बचाने का प्रवास किया जा रहा है. वहीं, जीनोम मशीन नहीं होने से राज्य में कोरोना के नये वरएंट की पहचान नहीं हो पा रही है, जबकि संक्रमित दूसरे राज्यों से लोग लगातार झारखंड पहुंच रहे हैं. यहां जांच में उनमें कोरोना संक्रमण की पृष्टि हो रही है. इससे संक्रमण का खतरा है.

इन्हे भी पढ़े :- रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष चुने गए वरिष्ठ पत्रकार सह प्रभात खबर अखबार के स्थानीय संपादक संजय मिश्रा, उपाध्यक्ष सचिव पद पर काटे की टक्कर !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES