Gujrat Incident

Gujrat incident : गुजरात के मोरबी में केबल पुल टूटा, 400 लोग नदी में गिरे ! चालीस से ज्यादा मौत की आशंका

Gujrat incident

गुजरात मे मोरबी में बड़ा हादसा , केबल पुल टूटा, करीब  400 लोग नदी में गिरे। बड़ा हादसा। 40 की मौत की आशंका , आंकड़े और बढ़ सकते है। 

गुजरात के मोरबी नदी के ऊपर बने 100 साल से ज्यादा पुराने पूल के टूट जाने से बड़ा हादसा हुआ है । कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस पूल पर करीब चार से पांच सौ लोग सवार थे जो की पूल के टूटने से सीधे नदी में आ गिरे । इस हादसे  में जान गवाने वालो का कोई ऑफिसियल आंकड़ा नही आया है लेकिन बताया जाता है की इस हादसे में अभी तक चालीस लोगो ने अपना जान गवायां है । जिसमे ज्यादातर बच्चे और बुजुर्ग है ।

घटना की SIT जांच के आदेश 

गुजरात सरकार ने इस घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम बनाई है जो की इस बड़े हादसे की जांच करेगी ।

मृतक के परिवार को चार लाख का मुआवजा 

गुजरात सरकार ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए मृतक के परिवार को चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है । साथ ही घायलों को फ्री इलाज की व्यवस्था भी की है इसके लिए तत्काल से प्राइवेट डॉक्टरों और अस्पतालों को भी लगाया गया है।

कैसे हुई घटना 

बताया जाता है की पूल सात महीने से बंद था और पूल मरम्मती के लिए एक निजी संस्था को दिया गया था और पिछले सात महीनों से इसकी मरम्मती चल रही थी जिसमे करीब दो करोड़ का खर्च आया था । सात महीने की मरम्मती के बाद पूल को पांच दिन पहले फिर से  खोला गया था । आज करीब चार बजे शाम को लोगो ने शिकायत की पूल में चार से पांच सौ लोग जमा हो गए है लेकिन पुलिस ने एहतियातन कोई कदम नही उठाया ना ही पूल की मरम्मती करने वाली संस्था ने कोई कदम उठाया और शाम सात बजे हादसा हो गया जिसमें चालीस से ज्यादा लोगो की मरने की आशंका है सात शव निकाले जा चुके है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES