Hazaribagh Accident

Hazaribagh accident:हजारीबाग में हुआ भीषण सड़क हादसा , बस नदी में गिरी सात लोगो की घटनास्थल पर मौत करीब तीन दर्जन घायल

 

Hazaribagh accident

हजारीबाग में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। गिरिडीह से रांची जा रही शिवा नामक बस हजारीबाग-बगोदर NH-100 पर दारू के बीच शिवानी नदी में पलट गई. हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में हजारीबाग गुरुद्वारा कमेटी के राजू सिंह भी शामिल हैं. हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है. हादसे में 45 यात्री घायल बताये जा रहे हैं. जिसमें कुछ की हालत गंभीर है. सभी को हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

Hazaribagh Accident 03

हादसे की सूचना मिलते ही सैंकड़ों स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंची. स्‍थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने रेस्‍क्‍यू शुरू किया. काफी मशक्‍कत के बाद बस में फंसे लोगों को गैस कटर की मदद से काटकर बाहर निकालकर अस्पताल भेजा. मिली जानकारी के अनुसार सभी लोग रांची धार्मिक कार्यक्रम कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे. रास्‍ते में ही हादसा हो गया. जानकारी के अनुसार पत्ती टूटने के बाद बस अनियंत्रित हो गई और नदी में पलट गयी. बस में कुल 52 दर्शनार्थी सवार थे. डीसी नैंसी सहाय ने घायलों को हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है. हादसे की खबर मिलते ही सिख समाज के लोग काफी संख्या में अस्पताल पहुंचे.

Hazaribagh Accident 01

बताया जाया है बस गिरिडीह से रांची की तरफ जा रही थी इस दौरान हुए हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं हादसे में 45 लोग घायल हो गए हैं। इन्हें शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में भर्ती कराया गया। अस्पताल का माहौल अफरा-तफरी में बदल गया। घटना के बाद सदर विधायक मनीष जायसवाल सदर अस्पताल पहुंचे और घायलों का का हालचाल जाना। मिली जानकारी के अनुसार 45 यात्रियों को लेकर शिवा नामक बस रांची गुरुद्वारा में अरदास कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे, हजारीबाग में नदी में पलट गयी है। हादसा हजारीबाग-बगोदर NH-100 पर दारू के बीच शिवानी नदी में हुई। मामले को गंभीर देख गंभीरता से देखते हुए डीसी और एसपी सदर अस्पताल पहुंचे हैं।

Hazaribagh Accident 02

हादसे के बाद उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देश पर राहत कार्य शुरू किया गया। बस में फंसे घायलों को गैस कटर से निकालने का प्रयास किया गया. कई लोग वाहन में फंसे हुए थे. इन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर एंबुलेंस से शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में भर्ती कराया गया. इस हादसे की खबर मिलते ही सिख समाज के लोग काफी संख्या में अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि सभी लोग रांची धार्मिक कार्यक्रम कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे. इसी बीच दुर्घटना हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES