Raghuwar Das

हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) ने रांची के चान्हो ब्लॉक में पत्नी के नाम 11 एकड़ औद्योगिक भूमि पत्नी के नाम आवंटित करवाई: रघुवर दास

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) की पत्नी कल्पना सोरेन को मिले लीज को लेकर भी अब झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास (RAGHUWAR DAS)ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गंभीर आरोप लगाया है.  उन्होंने आरोप लगाया की  सीएम हेमंत ने अपने पद का इस्तेमाल कर रांची के चान्हो ब्लॉक में पत्नी के नाम 11 एकड़ औद्योगिक भूमि पत्नी के नाम आवंटित करवाई है. कंपनी का नाम जो सोहराय लाइव प्राइवेट लिमिटेड है.यह कंपनी हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम से है. चुकी अब उधोग विभाग खुद CM के पास है तो उन्हें इसमामले पर सफाई देनी चाहिए।

हाई कोर्ट में PIL : मामला पूजा सिंघल का एक साथ तीन महत्वपूर्ण पद पर होना

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया की  मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू की संस्था शिव शक्ति इंटरप्राइजेज के नाम पर साहिबगंज के पकड़िया गांव में 11.70 एकड़ जमीन 2021 को लीज पर दी गई है. सरकारी कागजात के अनुसार,उस पर 90 लाख का निवेश किया गया है.

बाबूलाल मरांडी (BABULAL MARANDI) दिल्ली तलब, झारखण्ड का राजनीतिक पारा गर्म

रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के फार्म महाकाल स्टोन वर्कर्स के नाम पर भी साहिबगंज के मारी मौजा में 6.25 एकड़ का खदान 2021 में आवंटित किया गया. रघुवर ने कहा कि हेमंत सोरेन उद्योग और खनन विभाग दोनों के मंत्री हैं. तो क्या यह सारे निर्णय उनकी जानकारी में लिए गए और उनके नजदीकियों के नाम पर खनन पट्टा आवंटित किया गया. मुख्यमंत्री  इन मामलों पर आधिकारिक स्पष्टीकरण दें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES