Dron

अफगानिस्तान में ISIS के गढ़ में बरसाये बम, काबुल ब्लास्ट का साजिशकर्ता मारा गया !

काबुल में हुए बोम धमाके में अमेरिकी सेना के मारे जाने के बाद से अमेरिका बौखलाया हुआ है .काबुल एयरपोर्ट पर आईएसआईएस-के के हमले से बौखलाये अमेरिका द्वारा जवाबी कार्रवाई शुरू किये जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार आज शनिवार को अमेरिकी सेना ने आतंकी संगठन आईएसआईएस-के ठिकाने पर हवाई हमला कर दिया. दावा किया गया है कि अमेरिकी सेना ने काबुल ब्लास्ट के साजिशकर्ता को मार गिराया है.

ड्रोन हमला किया गया

अमेरिकी मीडिया के अनुसार अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में आतंकी संगठन आईएसआईएस (K) के ठिकानों को ड्रोन हमला किया गया. बता दें कि नांगहार को आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस हमले में कथित साजिशकर्ता मारा गया है. हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है.

इसे भी पढ़े —

खाता 140 विवाद, जागेश्वर साहू को कोर्ट से भी राहत नहीं

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी हमले की पुष्टि कर दी है. सेंट्रल कमांड के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में एक एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया. शुरुआती संकेतों के अनुसार हमने टारगेट को मार गिराया है.

अमेरिकी दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर सतर्क रहने को कहा
बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एयरपोर्ट के बाहर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सेना की मौत हो गयी थी. हालांकि 48 घंटे के अंदर अमेरिका ने बदला ले लिया. तालिबान ने अमेरिका की इस कार्रवाई से किनारा कर लिया है. दूसरी ओर अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर से आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है.

अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एयरपोर्ट के आस-पास एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका जताई गयी है काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट के सभी गेट के पास से हट जायें. साथ ही एयरपोर्ट जा रहे अमेरिकी नागरिकों के लिए अमेरिकी दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर सतर्क रहने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES