Slides New1

राजधानी रांची में बिना लाइसेंस के संचालित हो रहे मैरेज व बैकवेट हॉल को किया जाएगा सील : आयुक्त कुंवर सिंह पाहन

राजधानी रांची में बिना लाइसेंस के संचालित हो रहे मैरेज व बैकवेट हॉल के लिए नगर निगम ने अंतिम नोटिस जारी किया है. इस संबंध में निगम के उप नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने साजनिक सूचना जारी करते हुए कहा है कि जिन बैंक्वेट हॉल ने अब तक नगर निगम से लाइसेंस नहीं लिया है, उसे सील करने की करवाई की जायेगी. श्री पाहन ने शहरवासियों से भी आग्रह किया है कि मैरेज हॉल को बुक करने से पहले वे संचालक से पूछें कि उनके पास संचालन का लाइसेंस है या नहीं. अगर लाइसेंस नहीं है, तो ऐसे भवनों की बुकिंग न करें. क्योंकि ऐसे भवनों को नगर निगम कभी भी सील कर सकता है. सिर्फ 3० ने लिया है लाइसेंस, 84 बिना लाइसेंसके संचालित: शहर के 114 मैरेज व बैक्वेट हल में से सिर्फ 30 ने ही नगर निगम से लाइसेंस लिया है.

इन्हे भी पढ़े :- भाजपा सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम जन-जागरण अभियान की औपचारिक शुरूआत झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किया।

84 मैरज व बैंक्वेट हॉल बिना लाइसेंस के चल रहे हैं; नक्शा की बाध्यता के कारण लाइसेंस लेना हुआ मुश्किल : नगर निगम ने शहर में संचलित मैरज व बैंक्वेट हॉल के लिए पांच शर्तें रखी है. इसके तहत ऐसे भवनों को लाइसेंस जारी किया जायेगा, उनके भवन का नवशा पास होगा. साथ ही पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था, भवन में सीसीटीवी व फायर फाइटिंग की सुविधा भी जरनी है. इसके अलावा संचालकों को लिखित में यह भी देना है कि वे अपने यहां आनेवाले वाहनों को सड़क पर पार्क नहीं करायेंगे. उपरोक्त शर्तों में से अधिकतर शर्तों का मैरेज व बैंक्वेट हॉल संचालक पालन करने को तैयार हैं. लेकिन, अधिकतर भवनों का नक्शा पास नहीं है. इस कारण लाइसेंस के लिए उनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाता है.

इन्हे भी पढ़े :- देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जन्म जयंती पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किया नेहरू को नमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES