Images 4

नक्सलियों ने एक ही घर के चार लोगो को फंदे से लटकाया।

बिहार झारखंड की सीमा पर गया के गया थाने के तहत मोजवार गांव पूर्वी टोला बधबोरवा में भाकपा (माओवाब ) के दस्ते ने शनिवार की शाम सात बजे एक ही परिवार के चार सदस्यों को फांसी से लटका कर मार डाला. बदले की इस कार्रवाई में उनके घर को भी डायनामाइट से उड़ा दिया गया. सस्यू सिंह भोक्ता के दो बेटे और दोबहुओं को घर से बाहरनिकाल कर मवेशी बांधने की मइई में ले जाया गया और उन्हें फांसी से लटका दिया गया. नक्सलियों ने पोस्टरविपका कर घटना की जिम्मेदारी ली है.

इन्हे भी पढ़े :- राजधानी रांची में बिना लाइसेंस के संचालित हो रहे मैरेज व बैकवेट हॉल को किया जाएगा सील : आयुक्त कुंवर सिंह पाहन

उसमें कहा गया है कि सलंद्र सिंह भोक्ता व उनकी पली मनोजवा देवी और महेंद्र सिंह भोक्ता व उनकी पत्नी सुनीता देवी ने गत 6 मार्च को कोबर जानें के हाथों चार माओवादियों को मरवाया था. मृतक के चाचा मंगरू सिंह भोक्ता ने बताया कि इस वारवत को १5-20 माओवदियों ने अंजाम दिया.बधघबोरवा में दो परिवार घर बना कर रहते हैं. एक परिवार सस्यू भोक्ता का है और दूसरे उसके भाई मंगरू भोक्ता का. घटना के समय सर भोक्ता अपने टोले से करीब 200 मीटर की दूरी पर बने बथान में मवेशियों के साथ था. इसी कारण उसकी जान बच गयी.

इन्हे भी पढ़े :- भाजपा सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम जन-जागरण अभियान की औपचारिक शुरूआत झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES