Whatsapp Image 2022 03 12 At 17.19.31 Scaled

‘पर्यावरण की रक्षा’ (protect the environment)परिचर्चा में गोविंदाचार्य के साथ विधायक सरयू रॉय शामिल हुए

दिल्ली में रोटरी डिस्ट्रिक्ट क्लब द्वारा आयोजित जोश, जज्बा, जुनून के परिचर्चा ‘पर्यावरण की रक्षा’ (protect the environment)में प्रख्यात विचारक मा. गोविंदाचार्य , बॉक्सर विजेंद्र सिंह एवं अन्य के साथ जमशेदपुर पूर्व के विधायक सरयू राय शामिल हुए.

झारखण्ड हाईकोर्ट में पलामू में जारी अवैध खनन ( illegal mining )के खिलाफ जनहित याचिका दायर 50 से अधिक क्रशर वनक्षेत्र के

मौके पर मुख्य वक्ता श्री राय ने कहा की वायु प्रदूषण को कम करना अति आवश्यक है. देश के आम नागरीक भी आज पर्यावरण को ले कर चिंतित है. श्री राय ने कहा 1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री ने कहा थी की गरीबी सबसे बड़ा प्रदूषक है. विकसित देश ने पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचाया है. आज हमको यह सोचना होगा की पर्यावरण की समस्या किसी विफलता का नतीजा नही है बल्कि सफलता का नतीजा है.

Highcourt के निर्देश के बाद छठी जेपीएससी ने चयनित 66 अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया

राय ने कहा की हमारा शरीर पंच तत्व से बना है. आज तक किसी भी विकसित देश ने छठा तत्व नही बनाया है. हमारा क्रिया कलाप से पर्यावरण को अपूर्णीय नुकसान होता है. देश दुनिया की संस्था को सामूहिक प्रयास से पर्यावरण को बचाने की पहल करनी चाहिए. आज देश की बड़ी आबादी जो की पढ़े लिखे लोग की है वो अल्प वेतन में काम कर रहे है. असमानता को कम करना बेहद आवश्यक है. आज ज़रूरत है की प्राकृतिक संसाधनों की खपत को कम करने की है.

मौके पर एस्सार समूह के निदेशक श्री सुनील जैन, रोटरी क्लब के अनूप मित्तल, विनय जिंदल, लव कुमार, ईशा फाउंडेशन के कार्यकर्त्ता एवं अन्य शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES